पेयजल संकट के निवारण के लिए पालिका प्रशासन अलर्ट, सप्लाई के दौरान कनेक्शनों से बनेगा प्रेशर

पूर्व पालिकाध्यक्ष वंशीलाल बाल्दीया मार्ग कुआं व महाराणा प्रताप चोक सहित अन्य ट्यूबवेलों का किया विधुत कनेक्शन

Dec 18, 2021 - 02:45
 0
पेयजल संकट के निवारण के लिए पालिका प्रशासन अलर्ट, सप्लाई के दौरान कनेक्शनों से बनेगा प्रेशर

तखतगढ़ (पाली,राजस्थान/ बरक़त खान) तखतगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में इन दिनों उभरने लगे पेयजल के निवारण के लिए पालिका प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। बीते दिनों नगर में खुदवाएं गए पेयजल के ट्यूबवेलों पर पानी की मोटर लगाकर सप्लाई के दौरान सीधा कनेक्शन देने का निर्णय लिया है। कस्बे के पूर्व पालिकाध्यक्ष वंशीलाल बाल्दीया मार्ग पर खुदे कुएं का भी सप्लाई के लिए पाइपलाइन में सीधा कनेक्शन दिया गया है।

नगरपालिका प्रशासन ने जवाई से मिल रहे पानी के साथ साथ कस्बे के अंतिम छोर तक पानी पहुुंचाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है। इओ मदनलाल तेजी ने बताया कि पालिकाध्यक्ष ललित रांकावत से व नगर में पार्षदों से पानी की सप्लाई की मिल रही शिकायतों को देखते हुए जल शाखा प्रतिनिधि राणूसिंह, प्रतापसिंह के सानिध्य में कार्मिकों से सप्लाई के दौरान प्रेशर बढ़ाने के लिए कुओं एवं टयूबवेलों से सप्लाई के दौरान वाॅल्व लगवाएं गए है। 

 

-पालिका के जिम्मे है सप्लाई- 

वैसे जिले में मात्र तखतगढ़ नगरपालिका के कंधों पर सप्लाई की जिम्मेदारी है। पूर्व में पानी की समस्या के निवारण को लेकर जनप्रतिनिधियों की आहूत बैठक में पारित निर्णय के अनुसार खुदवाएं गए टयूबवेलों में विधुत मोटरों से कनेक्शन कराया जा रहा है।
स्थानीय स्रोतों पर रहते है निर्भर-इस बार जवाई बांध के नही भरने से नाममात्र मिल रही सप्लाई के बावजूद नगर में तालाब के किनारे खुदे कुओं एवं नगर में अन्यत्र ट्यूबवेलों से सप्लाई पर निर्भर रहना पड़ है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है