अलावाड़ा क्षेत्र के लोगों को मिलेंगी सभी प्रकार सुविधांऐ, शीघ्र ही नए भवन में शुरू होगा पीएचसी

Jan 11, 2021 - 03:32
 0
अलावाड़ा क्षेत्र के लोगों को मिलेंगी सभी प्रकार सुविधांऐ, शीघ्र ही नए भवन में शुरू होगा पीएचसी

रामगढ़ (अलवर, राजस्थान) कस्बा अलावडा में मार्च 2016 से  निर्माणाधीन पीएचसी के निर्माण का कार्य वर्तमान सरपंच जुम्मा खां के प्रयासों से लगभग पूरा हो चुका है।अभी भी लाइट कनेक्शन और पानी कि सुविधाओं का अभाव है।
सरपंच जुम्मा खां ने बताया कि कस्बा अलावडा में पुराने भवन में चल रही पीएचसी को शिघ्रही नवनिर्मित पीएचसी में स्थानिरित कर न्ए भवन में पीएचसी शुरु होने जा रही है।इसके लिए मुख्य सडक से पीएचसी भवन तक बनी सडक के दोनों और सफाई कार्य ग्राम पंचायत द्वारा कराया जा रहा है और बिजली कनेक्शन भी एक दो रोज में हो जाएगा एवं पेयजल के लिए पीएचसी भवन बोरिंग किया हुआ है इसकी सफाई कराकर मोटर डलवा दी जाएगी जिससे पेयजल सुविधा भी पूरी हो जाएगी।
गौर तलब है कि विभाग द्वारा बिना कार्य पूरा कराए आनन फानन में लगभग पांच माह पूर्व लाकडाऊन पीरियड के दौरान मुख्य मंत्री अशोक गहलोत से आनलाइन उदघाटन करवा दिया जबकि आज तक भी शतप्रतिशत कार्य पूरा नही हुआ है।
पुराने भवन में चल रही पीएचसी में कमरों कि कमी के कारण मरीजों को जांच और एक्सरे कि सुविधा नही पा रही है और जब से कस्बे में पीएचसी क्रमोन्नत हुई है तब से आज तक एक भी महिला का प्रसव नही हुआ है।नए भवन में पीएचसी स्थान्तरित होने से  क्षेत्र के लोगों अन्यत्र नही जाना पडेगा।सभी प्रकार की मरीजों को सभी प्रकार की सुविधाऐं मिलने की उम्मीद है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................