साहब ये कैसा प्रशासन गांव के संग अभियान शिविर? एसडीएम को लिखित शिकायत देने के बाद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान

बर्डोद-बेरापुर लिंक रोड का मामला

Dec 16, 2021 - 01:52
 0
साहब ये कैसा प्रशासन गांव के संग अभियान शिविर? एसडीएम को लिखित शिकायत देने के बाद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान

बर्डोद (अलवर, राजस्थान/ मनीष सोनी) एक तरफ सरकार ग्रामीणों की हर समस्या समाधान के लिए गांव गांव मे प्रशासन गांव के संग,ए़ंव प्रशासन शहरों के संग जैसे अभियान चलाकर लोगों की समस्या समाधान करने के लिए प्रयारत है। वहीं ग्राम पंचायत बर्डोद में गत दिनों आयोजित प्रशासन गांव के संग अभियान के दौरान सरकारी खेल मैदान के समीप बर्डोद बेरापुर लिंक रोड पर वर्षों से हो रहे गन्दे पानी के जमाव की समस्या समाधान करने के लिए दर्जनों से अधिक ग्रामीणों द्वारा बहरोड़ एसडीएम श्याम सुंदर चेतीवाल को लिखित, मौखिक शिकायत देने के बाद भी गंदे पानी के निकास का समाधान नहीं हुआ। वहीं ग्रामीणों द्वारा सरकार की हेल्पलाइन नंबर 181 पर शिकायत दर्ज कराने के बाद भी समस्या का  समाधान नहीं हुआ, लोगों ने बताया कि पंचायत द्वारा अधिकारियों को गलत रिपोर्ट देकर भ्रमित किया जा रहा है। वहीं समस्या का समाधान नहीं होने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश व्यापत है।

  • निजी कालेज की बस फंसी, ग्रामीणों ने निकाला-

बुधवार को सुबह उक्त सड़क मार्ग पर गंदगी के कारण एक निजी कालेज की बस फंस  गई। जिसको ग्रामीणों ने टैक्टर की सहायता से बाहर निकाला।

  • विधार्थी वर्ग एंव महिलाए परेशान- 

बर्डोद से बेरापुर की ढाणी ए़ंव सोड़ावास जाने के लिए दुर्घटनाओं से बचने के उक्त सड़क मार्ग बेहद ही सुगम मार्ग है। गंदगी की समस्या के कारण क्षेत्र के विधार्थी वर्ग, सहित खेती-बाड़ी का कार्य करने वाली महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
दो बार प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कार्यवाही के बाद भी नहीं हुआ समाधान- उक्त सडक मार्ग पर वर्षों से जमा गंदे पानी की समस्या समाधान के लिए तत्कालीन एसडीएम संतोष कुमार मीणा,ए़ंव वर्तमान एसडीएम श्याम सुंदर चेतीवाल के नेतृत्व में समस्या समाधान करने के लिए दो बार पुलिस प्रशासन एवं अधिकारियों की मौजूदगी में  कार्यवाही भी हुई। लेकिन ग्राम पंचायत की अनदेखी के कारण समस्या बरकरार बनी हुई है।

  • पचास लाख की सड़क खराब- 

हम आपको बता दें कि ग्राम पंचायत  ए़ंव जनप्रतिनिधि की अनदेखी के कारण यूआईटी द्वारा निर्मित करीब पचास लाख रुपए की सड़क कुछ दुरी तक गहरे गड्ढे में तब्दील हो गई। जिसमें अब गंदगी जमा रहती है।

अनेकों जनप्रतिनिधियों को लिखित शिकायत के बाद समस्या जस की तस- बर्डोद बेरापुर लिंक रोड पर गन्दे पानी के जमाव ए़ंव निकास के समाधान के लिए क्षेत्रीय ग्रामीणों ने अनेकों बार ग्राम पंचायत, पंचायत समिति, एसडीएम, विधायक, सहित अन्य जनप्रतिनिधि लोगों को शिकायत से अवगत भी कराया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। 
  • गिर्राज सैनी (उपसरपंच ग्राम पंचायत बर्डोद) का कहना है कि:- उक्त सड़क मार्ग की समस्या का जल्द ही समाधान किया जाएगा। अगले सप्ताह टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद दोनों तरफ पक्का नाला निर्माण कार्य किया जाएगा।
  • संजय गुप्ता (ग्राम विकास अधिकारी ग्राम पंचायत बर्डोद) का कहना है कि :-. इस मामले में आप सरपंच साहब से बात करो। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है