सोडावास मुण्डावर नहावनी नदी की पुलिया में सुराख दिखने लगे गाटर व लोहे के एंगल

ग्रामीण बोले ओवरलोड वाहनों से डैमेज हुई पुलिया, मरमत नहीं ,आवागमन जारी

Feb 19, 2021 - 00:34
 0
सोडावास मुण्डावर नहावनी नदी की पुलिया में सुराख दिखने लगे गाटर व लोहे के एंगल

सोडावास (मुण्डावर,अलवर,राजस्थान)  सोडावास मुण्डावर मार्ग पर चिरुनी नहावनी नदी का पुलिया का बीच का हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के मामले में जिम्मेदार आज तक सुध नहीं ले रहे हैं । ग्रामीणों एवं चिरुनी सरपंच मूलचंद शर्मा का कहना है कि इस संदर्भ में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी क्षतिग्रस्त हिस्से की जांच पड़ताल करने भी अभी तक नहीं पहुंच रहे हैं । क्षतिग्रस्त पुलिया कि अगर मरम्मत हो जाए तो कोई बड़ा हादसा नहीं हो सकेगा अन्यथा बहुत बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता । ये कहना चिरूनी के  ग्रामीणों का  है । चिरूनी के ग्रमीणो ने बताया कि पुलिया के बीच करीब चार पांच गड्ढे दो दो तीन तीन फुट के होने के कारण भारी वाहनों की आवाजाही लगातार चल रही है । आपको बता दें कि किसान आंदोलन के चलते रूट डायवर्ट बहरोड से सोडावास मुण्डावर हरसोली होकर वाहन जा रहे हैं ।

रेंग रेंग कर चल रहे पुल पर से वाहन:- नहावनी नदी पुलिया का  हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के बाद दिन व रात में हरसोली व सोडावास साइड की तरफ  आने जाने वाले वाहन धीरे धीरे  रेंग कर कर चल रहे हैं ।  गौरतलब है कि करीब 2 माह से इस मार्ग से इस पुल के ऊपर से होकर ओवरलोड वाहन गुजर रहे हैं ।  जिससे पुल क्षतिग्रस्त व दरारे आ गई है ।
पुल करता है कंपन:-  चिरूनी नहावनी नदी की पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से पुलिया का ब्लॉक भी कंपन करता है । जिससे वाहन चालकों में हादसे की आशंका बनी हुई है । पुलिया से गुजरने वाले वाहन चालक डरा सा महसूस कर रहे हैं । पुलिया में लगाए गए गाटर  व सरिये सभी निकल चुके हैं । जॉइंट भी निकल चुके हैं । जिससे बड़ा हादसा कभी भी घट सकता है ।
 मूलचंद  शर्मा  (सरपंच-ग्राम पंचायत हटूंडी) का कहना है की:- नहावनी नदी पुलिया का जो हिस्सा डैमेज हुआ है एवं गाटर लोहे के एंगल व गड्ढे पड़ चुके हैं । उनकी मरम्मत नहीं की जा रही है ।  इससे हादसे की सदैव आशंका बनी हुई है । इस पुल पर से भारी और ओवरलोड वाहन निकलते हैं । जबकि यह पुल उस योग्य नहीं बनाया गया था कि इस पुल पर से इतने भारी वाहन जा सकेंगे ।  यह तो बाबा मनीराम की देन है जो हादसा नहीं  हुआ । इस क्षेत्र में बाबा मनीराम की मान्यता है कि कोई अप्रिय घटना आज तक नहीं घटी है| 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................