कोरोना से जंग- योग के संग भव्य सेमिनार का हुआ आयोजन

Feb 18, 2021 - 23:54
 0
कोरोना से जंग- योग के संग भव्य सेमिनार का हुआ आयोजन

बहरोड़ (अलवर,राजस्थान/योगेश शर्मा) "कोरोना से जंग- योग के संग" कार्यक्रम के तहत आर पी एस इंटरनेशनल स्कूल बहरोड की ओर से एक दिवसीय योग सेमिनार का भव्य आयोजन शहर के बाबा नारायण दास महिला महाविद्यालय में हुआ जिसमें स्कूल के योगाचार्य विद्यारत्न शास्त्री ने उन सभी योगिक क्रियाओं का अभ्यास करवाया जो विद्यार्थियों के शारीरिक एवं बौद्धिक विकास में अत्यंत सहायक हैं तथा जिनके नियमित अभ्यास से हम शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं साथ ही कोरोना जैसे  संक्रामक रोगों से भी बचा जा सकता है। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ. सरिता वी सिंह (डायरेक्टर आर पी एस इंटरनेशनल स्कूल बहरोड), रणजीत सिंह शेखावत( प्राचार्य बाबा नारायण दास महिला महाविद्यालय) एवं योगाचार्य विद्यारत्न शास्त्री ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।

मुख्य अतिथि डॉ. सरिता वी सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि श्रेष्ठ समाज के निर्माण के लिए सभ्य, स्वस्थ व संस्कारवान महिलाओं का योगदान अत्यंत आवश्यक है  उन्होंने सभी महिला विद्यार्थियों से योग को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने की विनम्र अपील की साथ ही परिवार के बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने हेतु आर पी एस इंटरनेशनल स्कूल बहरोड के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की सभी महिला विद्यार्थियों के अतिरिक्त समस्त स्टाफ ने भी योगाभ्यास कार्यक्रम में न केवल भाग ही लिया अपितु नियमित योग करने का शुभ संकल्प भी लिया।  अंत में महाविद्यालय प्राचार्य रणजीत सिंह शेखावत ने योगाचार्य विद्यारत्न शास्त्री एवं मुख्य अतिथि डॉ. सरिता वी सिंह का हृदय से आभार प्रकट करते हुए उनके स्वस्थ जीवन की मंगल कामना की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................