परिवार नियोजन के तहत हुआ नसबंदी शिविर का आयोजन, 51 महिलाओं ने कराई नसबंदी

Dec 28, 2021 - 22:59
 0
परिवार नियोजन के तहत हुआ नसबंदी शिविर का आयोजन, 51 महिलाओं ने कराई नसबंदी

लक्ष्मणगढ़ (अलवर, राजस्थान/ गिर्राज सौलंकी) लक्ष्मणगढ़ कस्बे के मालाखेड़ा रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत नसबंदी शिविर का आयोजन रखा गया। जिसमें चिकित्सा प्रभारी डॉ अमित गुप्ता के द्वारा बताया गया कि 55 का नसबंदी के लिए पंजीयन किया गया। जिसमें प्राथमिक जांच के बाद 51 महिलाएं नसबंदी योग्य पाई गई ।

क्षेत्र में इन दिनों महिलाओं ममे नसबंदी के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची है । इस शिविर में चिकित्सा प्रभारी अमित गुप्ता एनेसेटी, वही डॉ सुरेश चंद्र गुप्ता गायनोलॉजिस्ट, डॉक्टर देवेंद्र शर्मा सर्जन, डॉ विष्णु मीणा सर्जन की संयुक्त टीम के द्वारा इस शिविर में नसबंदी ऑपरेशन किए गए, शिविर में आशा सहयोगिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने बड़ा सहयोग दिया उनके सहयोग से ही महिलाओं में नसबंदी के प्रति जागृति मिल रही है पर अफसोस की बात है गत 1 वर्ष से पुरुषों की नसबंदी के मामले नहीं मिल रहे। दूसरी ओर देखे तो महिला नसबंदी शिविर में एक भी महिला चिकित्सक नहीं मौजूद उपखंड मुख्यालय का सबसे बड़ा हॉस्पिटल में महिला चिकित्सक का अभाव लोक लाज को देखते हिचकी चाहती हैं पुरुष चिकित्सकों से नसबंदी करवाते समय अब देखना यह होगा हॉस्पिटल में कब तक महिला चिकित्सक उपलब्ध हो पाती है या नहीं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है