महाविद्यालय द्वारा अनावश्यक व अधिक फीस के विरोध मे छात्र युवा संघर्ष समिति ने सौपा ज्ञापन

महाविद्यालय द्वारा अनावश्यक व अधिक फीस के विरोध मे छात्र युवा संघर्ष समिति ने सौपा ज्ञापन

राजसमंद (राजस्थान) आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष सीए दिनेश चंद्र सनाढ्य के नेतृत्व में  " छात्र युवा संघर्ष समिति " (CYSS) राजसमंद के कार्यकर्ताओं ने आज जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल जी को ज्ञापन सौंपा गया ज्ञापन में बताया राजस्थान के सरकारी महाविद्यालय के छात्रो की फीस उनके स्तर से कई गुना ज्यादा की हुई है। जिसके प्रभाव से छात्रों को सरकारी महाविद्यालय होने के बावजूद भी आर्थिक कारणो का सामना करना पड़ रहा है, कोविड-19 के चलते भी विद्यार्थियों से खेल, विकास, लाइब्रेरी, छात्र यूनियन सहित कई तरह के मद से फीस वसूली की गई, परीक्षाएं नहीं हुई फिर भी शुल्क वसूला गया। महाविद्यालय के छात्रो से राजस्थान सरकार उचित रुप से ऐडमिशन फीस लेने के बजाय ज्यादा लेकर कालाबाजारी कर रही हैं। आम आदमी पार्टी राजस्थान की छात्र विंग छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) इसका कड़ा विरोध करती है। तथा सही समय पर कार्यवाही ना होने पर पुरे राजस्थान में समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा आन्दोलन करने की चेतावनी दी । 
छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) कि प्रदेश सोशल मीडिया इंचार्ज एवं उदयपुर संभाग प्रभारी जमना कुमारी कीर ने कहा है कि महाविद्यालय के विद्यार्थियों को कोविड-19 के चलते हुए कोई राहत नहीं दी गई। दो साल से महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय पूरी तरह से बंद है। कोरोना महामारी के कारण सभी के परिवारों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। सभी पर बहुत ही अधिक बोझ है। राजस्थान सरकार छात्रों के हित में उचित निर्णय जल्द से जल्द ले तथा सभी छात्र-छात्राओं का नामांकन शुल्क कम किया जाए । अन्यथा हजारों की संख्या में छात्र- छात्राएं यूनिवर्सिटी का घेराव करने के लिए बाध्य होंगे।
सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय पूर्व अध्यक्ष पद प्रत्याशी एवं उदयपुर संभाग यूथ अध्यक्ष पप्पू लाल कीर ने कहा है कि कोविड-19 के चलते हुए पिछले 2 साल से राजकीय महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय  में पढ़ाई नहीं चली एवं परीक्षा भी नहीं हुई। इसके बावजूद भी छात्र- छात्रों से प्रवेश शुल्क एवं परीक्षा शुल्क आदि लिए गए।आफताब समदानी नाथद्वारा ने कहा है कि राजस्थान सरकार विद्यार्थियों के साथ अत्याचार कर रही है। पिछले 2 साल से  पूर्ण रूप से महाविद्यालय बंद थे ।जिसके बावजूद भी छात्रों से अनेक प्रकार के शुल्क वसूले गए। एवं वर्तमान में सरकार ने कोई राहत नहीं दी। इस दौरान जिला अध्यक्ष दिनेश चंद्र सनाढ्य, अमित वर्मा, उदयपुर संभाग यूथ अध्यक्ष पप्पू लाल कीर, आफताब समदानी नाथद्वारा, रणवीर सिंह भाटी, आदि उपस्थित थे।