भगवान श्री कृष्ण की क्रीड़ा स्थली कामवन में स्थित गया कुंड पर मेला महोत्सव का हुआ आयोजन

गदाधर भगवान की प्रतिमा को फूलो से डोले में विराजमान कर कराया गया कुंड में भ्रमण हजारों की संख्या में मौजुद रहे कस्बे के लोग व भक्तजन

Sep 23, 2021 - 01:04
 0
भगवान श्री कृष्ण की क्रीड़ा स्थली कामवन में स्थित गया कुंड पर मेला महोत्सव का हुआ आयोजन

भरतपुर जिले के कामॉ कस्वे के गया कुण्ड पर  हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी  मेले का आयोजन किया गया। जिसमे हजारों की संख्या में नागा वावा  व्रज 84 कोस की परिक्रमा लगाते हुऐ गया कुंड पर  पहूचे साथ ही  गदाधर भगवान की प्रतिमा को फूलो से सजे डोले में विठाकर गया कुंड में चारो तरफ भ्रमण कराया । इस झॉकी को देखने के लिए हजारो की संख्या में कस्बे के  भक्तगण मौजूद रहे।  साथ ही गया कुंड पर स्थित भवानी मॉ के मन्दिर मे भी महिला मंडल द्वारा  भव्य फूल वगलां झाकी का आयोजन किया गया । नव श्रृंगार से सजी  मॉ भवानी के दर्शन करने वाले भक्तो का दिन भर  तातां लगा रहा , मां भवानी के मंदिर का दृश्य बड़ा ही मनमोहक नजर आ रहा था।।  मां भवानी माता मंदिर को अनेक प्रकार कि लाईट व फूल वगला झाकी से मां भवानी का  श्रृंगार कर सजाया गया । भक्तजनों सहित कस्बे के हजारों महिला पुरुषों ने मां भवानी के श्रृंगार रुप के दर्शन कर आंनद प्राप्त किया ।। 
साथ ही गया  कुण्ड पर   बृज विदेही महत एवं चतुर्थ संप्रदाय के श्री महंत स्वामी रास विहारी दास काठिया बाबा के साथ  हरि चैतन्य पुरी महाराज व पालिका के भाजपा जिला उपाध्यक्ष व नगर पालिका  पूर्व उपाध्यक्ष निहाल सिंह मीणा ने  दीप प्रज्वलित कर दीपदान का शुभारंभ किया ।  गया कुंड पर दिपदान का कार्यक्रम भी स्थानीय लोगों के सहयोग से रखा गया जिसमें करीब हजारों दिपको से गया कुड जगमगाहट उठा  गया। 
साथ ही नगर पालिका की भारी लापरवाही देखने को मिली नगर पालिका द्वारा हर वर्ष मेले के दौरान मंदिरों पर सजावट लाइट की व्यवस्था की जाती थी लेकिन इस बार नगर पालिका ने लाइट की व्यवस्था सजावट की व्यवस्था में अपना सहयोग नहीं किया।। नगर पालिका की लापरवाही के कारण कस्बे के लोग भक्तजन को भी नगर पालिका की अनदेखी नजर आई।।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................