पापड़ा की ऑनलाइन कक्षाओं का जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के व्याख्याता ने किया निरीक्षण

Jul 20, 2021 - 23:30
 0
पापड़ा की ऑनलाइन कक्षाओं का जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के व्याख्याता ने किया निरीक्षण

उदयपुरवाटी (झुंझुनू,राजस्थान/ सुमेरसिंह राव) बाघोली शहीद श्री सुरेश कुमार बड़सरा एवं लांस नायक लादू राम रा उ मा वि पापड़ा की ऑनलाइन कक्षाओं का जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान झुंझुनूं के व्याख्याता  कुरड़ाराम वर्मा ने आकस्मिक निरीक्षण किया। मंगलवार को प्रातः 7:20 बजे विधालय पहुंचे  वर्मा ने विधालय में संचालित विभिन्न गतिविधियों का दोपहर 1 बजे तक बारिकी से निरीक्षण किया। सर्वप्रथम विधालय की कक्षा 1 से 12 तक के सभी व्हाट्सएप ग्रुपों में भेजे जाने वाले स्माइल कंटेंट, होमवर्क सीट, क्विज अभ्यास और गृहकार्य संग्रहण की जांच की।इस हेतु कक्षा 1 से 8 तक की पोर्टफोलियो फाइल देखी और विधार्थियों से फोन पर वास्तविकता की जानकारी भी ली। सभी शिक्षकों द्वारा दैनिक डायरी संधारण की जांच कर आवश्यक सुधारात्मक निर्देश प्रदान किये। कुरड़ाराम वर्मा ने लगातार दो वर्षों से कोविड-19 संक्रमण रोकथाम जागरूकता अभियान में विधालय के वरिष्ठ अध्यापक विज्ञान भंवर लाल मीणा द्वारा क्षेत्र के गांव-गांव ढ़ाणी-ढ़ाणी में स्वयं के खर्चे से अपनी बाईक  से जाकर स्काउटिंग पोशाक में नेक बेंड माईक सिस्टम की सहायता से लोगों को जागरूक करने तथा इन कठिन परिस्थितियों में प्रातःकालीन और रात्रि कालीन चलाई गई ऑनलाइन कक्षाओं और अवकाशकालीन अतिरिक्त कक्षाओं की प्रसंशा की । इस पर ऑनलाइन क्लास प्रभारी श्री भंवर लाल मीणा ने बताया कि इस समय विधार्थियों से जूम एप डाउनलोड और क्रियाविधि पर कार्य चल रहा है और शीघ्र ही  ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि विधार्थियों के अध्ययन कार्य को सुचारू रखा जा सके तथा स्माइल कंटेंट की कठिनाईयों को भी दूर किया जा सके। इस अवसर पर महावीर प्रसाद यादव ने स्माइल प्रोग्राम रिपोर्ट, श्री पप्पू मल जांगिड़,दशरथ सिंह , प्रकाश चन्द्र सैनी और ताराचंद मौर्य से भाषा सम्बन्धित विशेष चर्चा की।

प्रधानाचार्य  श्रवण कुमार महारानियां के अवकाश पर होने के कारण विधालय निरीक्षण कार्य में प्रमिला कुमारी व्याख्याता राजनीतिकविज्ञान ने विशेष सहयोग किया। शारीरिक शिक्षक देशराज, कार्यालय वरिष्ठ सहायक सायर सिंह ,मामनराम, मुकेश कुमार मीणा ने घर-घर जाकर दिए जा रहे गृहकार्य और नवीन प्रवेश की जानकारी दी।मिड डे मील प्रभारी कैलाश चन्द्र सैनी ने मिड डे मील वितरण प्रगति से अवगत कराया। प्रधानाचार्य  सरवन कुमार महारानियां से भी श्री वर्मा ने आवश्यक मुद्दों पर दूरभाष पर चर्चा की।
 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................