गाँव गिरसै में गोली मार अधेड की हत्या मामले का हुआ खुलासा, मृतक का सगा भतीजा ही निकला हत्यारा

करीब 7 माह पूर्व गांव गिरसै में गोली मारकर अधेड व्यक्ति की कर दी थी हत्या

Jun 7, 2021 - 01:13
 0
गाँव गिरसै में गोली मार अधेड की हत्या मामले का हुआ खुलासा, मृतक का सगा भतीजा ही निकला हत्यारा

डीग (भरतपुर,राजस्थान) डीग थाना पुलिस ने करीब 7 माह पूर्व गांव गिरसै में गोली मारकर की गई बृद्ध व्यक्ति की हत्या करने के मामले का खुलासा करते हुए उसके सगे भतीजे को ही दूसरे लोगो को फसाने के लिए अपने ही ताऊ की गोली मार कर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
थानाधिकारी रघुवीर सिंह ने बताया कि  26 अक्टूबर  2020 को ड़ीग उप खंड के गांव गिरसै निवासी बच्चू सिंह पुत्र किशोरी जाति जाट  ने अपने गांव के ही चमन प्रकाश वगैरा एवं 25 व्यक्तियो  के विरुद्ध अपने बड़े भाई झम्मन की गोली मारकर हत्या करने का मुकदमा थाना ड़ीग में दर्ज कराया था। 
जिला पुलिस अधीक्षक ने  प्रकरण की गंभीरता से देखते हुए ए एस पी बुगलाल मीणा औऱ सी ओ मदन लाल जैफ के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया।  थानाधिकारी ने बताया कि अनुसंधान के दौरान  मुस्तगीस  बच्चू सिंह के पुत्र शैलेश उर्फ हप्पू व राजकुमार से कड़ाई से पूछताछ की गई  अनुसंधान से पता चला कि मृतक झम्मन की  हत्या राजकुमार पुत्र बच्चू जाति जाट उम्र 34 साल निवासी गिरसे थाना डीग द्धारा की गई है राजकुआर ने ही अपने सगे ताऊ झम्मन की गोली मारकर हत्या की है।इसके बाद पुलिस ने  मुलजिम राजकुमार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से  कत्ल में उपयोग किया गया  एक अबैध पौना 12 बोर मय कारतूस के बरामद किया है।

जमीन के विवाद में दूसरे लोगो को फसाने के लिए की गई सगे ताऊ को मारी गई गोली - थाना अधिकारी रघुवीर सिंह ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त राजकुमार ने बताया कि हमारे परिवार का गाँव के ही  चंदन सिंह के परिवार के साथ पुराना जमीनी विवाद चल रहा है। जिसके संबंध में पूर्व में कई मुकदमे दर्ज हुए हैं।  26 अक्टूबर 2020 को भी दोनों पक्षों में पत्थरबाजी चल रही थी। मेरे पास एक पौना 12 बोर का था उसी समय मेरे ताऊजी झम्मन ने मुझसे कहा कि मेरे पैरों में गोली मार दे जिससे दूसरे पक्ष के खिलाफ 307 बन जाएगी। जिससे हमारा मुकदमा मजबूत हो जाएगा। जिस पर मैंने सोचा कि ताऊ सही कह रहा है और मैंने एकांत देखकर अपने घर के बाहर ही ताऊ के पैरों में गोली चला दी। परंतु घबराहट के कारण मेरे से छर्रै  पैरों में ना लगकर ताऊ की पीठ में लग गए। जिससे वह  नीचे गिर गया और उसकी मौके पर ही  मृत्यु हो गई ।फिर मैंने व मेरे परिवारी जनों ने हल्ला मचा दिया कि चमन प्रकाश ने  मेरे ताऊ झम्मन के गोली मार कर उसकी हत्या कर दी है।  और इसके बाद इस आशय की रिपोर्ट मेरे पिताजी बच्चू सिंह ने  दूसरे पक्ष के खिलाफ ड़ीग थाने पर दर्ज करा दी।

  • रिपोर्ट:- पदम जैन 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................