गैंगवार के सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद

Feb 3, 2022 - 03:11
 0
गैंगवार के सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार,  बड़ी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद
गैंगवार के सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार,  बड़ी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद
गैंगवार के सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार,  बड़ी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद

महुवा (दौसा, राजस्थान/ अवधेश अवस्थी)  महुआ थाना पुलिस व जिला स्पेशल टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए महुआ क्षेत्र में गैंगवार में फायरिंग करने वाले टोपी गैंग के सरगना सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से बड़ी संख्या में अवैध हथियार व कारतूस भी बरामद किए हैं। आरोपियों ने पिछले दिनों महुआ के हिंडौन रोड पुलिया के पास फिल्मी स्टाइल में गैंगवार करते हुए फायरिंग कर एक जीप को आग के हवाले कर दिया था। फायरिंग के दौरान छर्रा लगने से पावटा निवासी एक जना गंभीर रूप से घायल हो गया था। महुआ थाना प्रभारी कृष्ण कुमार धनकड़ ने बताया कि 22 जनवरी की रात्रि को जयपुर भरतपुर रोड बाईपास पुलिया के समीप फायरिंग कर एक जीप को आग लगाकर जलाने के मामले में फरार चल रहे टोपी गैंग के सरगना विजय टोपी पुत्र मंगल राम मीणा निवासी सांथा, मनीष कुमार पुत्र रमेश मीणा निवासी हट्टीपाड़ा व दीपक पुत्र लखन पाल गुर्जर निवासी सहदपुर महुवा को हिंडौन पुलिया के समीप से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि मामले में अभी दो आरोपी और फरार चल रहे हैं जिनकी तलाश जारी है।
उन्होंने बताया कि 22 जनवरी रात्रि को पावटा निवासी राजकुमार गुर्जर अपने साथियों के साथ शादी में शरीक होने जा रहा था। इस दौरान बाईपास स्थित हिंडौन पुलिया के समीप पहुंचे कार सवार बदमाशों की राजकुमार से कहासुनी हुई। मामला इतना बढ़ गया कि कार सवार बदमाशों ने युवक पर फायरिंग कर दी थी। जिसमें युवक के गले पर छर्रा लगने से वह लहूलुहान हो गया। उसे महुआ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  में भर्ती कराया गया जहां से उसे जयपुर रैफर कर दिया गया था। इस दौरान बदमाश जीप को आग के हवाले कर मौके से फरार हो गए थे। आरोपियों की तलाश में पुलिस द्वारा टीम गठित कर जगह-जगह दबिश दी जा रही थी। जहां मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को हिंडौन पुलिया के समीप से गिरफ्तार किया है।

  • बड़ी मात्रा में किए हथियार बरामद

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से अवैध हथियार और 15 राउंड बरामद कीए है। पुलिस के अनुसार आरोपियों से एक देसी पिस्टल,दो पोना, 315 बोर के 9 कट्टे तथा 312 बोर का एक कट्टा सहित 15 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

  • एक दर्जन से अधिक है मुकदमा दर्ज

गिरफ्तार आरोपियों पर विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। थाना पुलिस ने बताया कि आरोपियों पर महुवा, मंडावर व जयपुर के थानों में अपहरण, राजकार्य में बाधा, आर्म्स एक्ट, मारपीट,हत्या का प्रयास के मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें से विजय टोपी पर 9 मुकदमे, मनीष कुमार पर दो तथा दीपक पर चार मुकदमे दर्ज है।

  • गठित टीम ने की कार्रवाई

दोसा पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर महुआ थाना प्रभारी कृष्ण कुमार धनकड, डीएसटी प्रभारी अजीत सिंह बडसरा, बसवा थाना प्रभारी दारा सिंह, उप निरीक्षक अनिल कुमार, सहायक उपनिरीक्षक हंसराज, कांस्टेबल धर्मराज, बाल केश,  बृजेश, देशराज, दिनेश,  अजय परेवा की टीम ने जगह-जगह दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है