विधायक कान्ती प्रसाद मीणा के प्रयासों से पेयजलापूर्ति के लिए 11 करोड़ से अधिक की राशि हुई मंजूर

Feb 6, 2021 - 22:35
 0
विधायक कान्ती प्रसाद मीणा के प्रयासों से पेयजलापूर्ति के लिए 11 करोड़ से अधिक की राशि हुई मंजूर

थानागाजी (अलवर, राजस्थान/ राजेन्द्र मीणा) थानागाजी विधायक कान्ती प्रसाद मीणा की अभिशंषा पर थानागाजी विधानसभा के राजगढ़ क्षेत्र में पेयजल योजनाओं के लिए 11 करोड़ 17 लाख 37 हजार रुपये की राशि राज्य सरकार ने मंजूर की है ।
विधायक कान्ती प्रसाद मीणा ने बताया कि राजगढ़ क्षेत्र के सकट ग्राम पंचायत के लिए सर्वाधिक राशि 3 करोड़ 81 लाख 21 हजार , सुरेर के लिए 1 करोड़ 99 लाख 46 हजार , बीघोता के लिए 1 करोड़ 86 लाख 57 हजार , नारायणपुर के लिए 1 करोड़ 45 लाख 14 हजार , नाथलवाड़ा के लिए 1 करोड़ 4 लाख 14 हजार एवं जोनेटा के लिए 1 करोड़ 85 हजार रुपये की राशि जनता जल मिशन योजना के तहत राज्य सरकार से स्वीकृत करवाई है । पिछले कुछ वर्षों से ग्रामीण इलाकों में आमजन को पेयजल की भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था और सिंगल फेस बोरिंग स्कीम पिछले समय से बंद कर दी गई थी । इस वजह से इन गाँवो को पेयजल योजना की छोटी योजनाओ का लाभ नही मिल पा रहा था , इस वजह से जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के उच्च अधिकारियों से मिलकर इन गाँवो को जनता जल मिशन योजना में शामिल करवाकर इनका विस्तृत सर्वे करवाया और हर ढाणी तक को इसमें शामिल करवाया है । हर घर घर तक इस योजना के तहत नल कनेक्शन दिए जाएंगे एवं आमजन को लाभ मिलेगा । इस राशि से ट्यूबवैल, टंकी निर्माण एवं पाइप लाइन विस्तार कार्य होंगे ।
थानागाजी विधानसभा क्षेत्र की हर गाँव ढाणी में पेयजलापूर्ति के लिए पूर्व में विभिन्न ग्राम पंचायतों के लिए राशि राज्य सरकार द्वारा मंजूर हो चुकी है । राजगढ़ क्षेत्र की इन ग्राम पंचायतों में पेयजल की सबसे बड़ी योजना को मंजूरी देने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी एवं जलदाय मंत्री बीड़ी कल्ला जी का आभार जताया है ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................