10 अक्टूबर तक करें आवेदन, 20000 पदों पर निकली सरकारी स्कूल में वैकेंसी: 35000 मिलेगी सैलरी

Sep 30, 2023 - 12:14
 0
10 अक्टूबर तक करें आवेदन, 20000 पदों पर निकली सरकारी स्कूल में वैकेंसी: 35000 मिलेगी सैलरी

सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे  बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। की प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 20000 पदों पर वेकेंसी निकली है जिसमें 35000 रूपये तक कला वेतन मिलेगा हम आपको बता दे कि उड़ीसा के प्राइमरी और अपर प्राइमरी सरकारी स्कूलों में जूनियर टीचर्स के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। जिसके तहत 20 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी। जिसमें शामिल होने के लिए उम्मीदवार ओडिशा स्कूल शिक्षा कार्यक्रम प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट osepa.odisha.gov.in पर जाकर 10 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इसके लिए वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए जूनियर शिक्षक भर्ती 2023 के लिंक पर क्लिक करें, फिर डिटेल्स दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें और डॉक्यूमेंट अपलोड करके सबमिट कर दें।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन -    कक्षा 1 से 5 तक शिक्षक पदों के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को 50% नंबरों के साथ 12वीं पास होना चाहिए।  ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा-I भी पास होना जरूरी है।कक्षा 6 से 8 तक शिक्षक पद के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए। साथ ही प्रारंभिक शिक्षा में दो साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा - भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 38 साल होनी चाहिए। वहीं, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस - भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट की परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा। फिर मेरिट के आधार पर फाइनल पोस्टिंग दी जाएगी। हालांकि फाइनल पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों के डॉक्युमेंट वेरिफाई किए जाएंगे। पात्र उम्मीदवारों को ही पोस्टिंग मिल सकेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................