मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 6 जनवरी से

Dec 11, 2023 - 18:31
 0
मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 6 जनवरी से
प्रतितात्म्क फोटो

लक्ष्मणगढ़ ( अलवर/कमलेश जैन ) प्रदेश के ऐसे नागरिक जिनकी उम्र एक जनवरी, 2024 को 18 वर्ष पूर्ण होने जा रही है और जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है, ऐसे सभी लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए निर्वाचन विभाग 6 जनवरी से प्रदेश की 199 विधानसभा क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेशअनुसार उपखंड अधिकारी सुभाष यादव ने बताया कि एकीकृत मतदाता सूचियों के प्रारुप का प्रकाशन 6 जनवरी को किया जाएगा। इससे संबंधित दावे और आपत्तियां 6 से 22 जनवरी तक प्राप्त किए जाएंगे। 2 फरवरी तक इनका निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 8 फरवरी, 2024 को किया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग ने अर्हता 1 जनवरी, 2024 के संदर्भ में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित किया है।
उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान अर्हता पूरी करने वाले पात्र नागरिक अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं और जिनके विवरण में कोई संशोधन या कमी है। वे भी दुरुस्त करवा सकते हैं। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बूथ लेवल एजेंटों की मदद से अधिकाधिक नाम जुड़वाने की अपील की है। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि बीएलओ की मदद से दोहरे नामों और दोहरी प्रविष्टियों को भी चिह्नित करें ताकि ऐसे नामों का सत्यापन कर मतदाता सूची से हटाया जा सके।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है