पूर्व मंत्री जाहिदा खान की पुत्री   प्रधान शहनाज कामां के विरूद अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रियात्मक त्रुटि की श्रेणी में होने वाला मतदान, आदेश के बाद स्थगित हुआ

पूर्व मंत्री जाहिदा खान की पुत्री   प्रधान शहनाज कामां के विरूद अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रियात्मक त्रुटि की श्रेणी में होने वाला मतदान, आदेश के बाद स्थगित हुआ -कुर्सी को बचाने की तैयारियॉ पर लगा ग्रहण

Jan 9, 2024 - 18:23
Jan 9, 2024 - 19:19
 0
पूर्व मंत्री जाहिदा खान की पुत्री   प्रधान शहनाज कामां के विरूद अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रियात्मक त्रुटि की श्रेणी में होने वाला मतदान, आदेश के बाद स्थगित हुआ
पंचायत समिति कामां मे खाली पडी कुर्सीयॉ

पहाड़ी(डीग)  कामां पंचायत समिति प्रधान शहनाज खान के विरूदमंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव होने वाला मतदान मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद भरतपुर के तत्काल आऐ आदेश के बाद मतदान प्रक्रिया को स्थिगित कर दिया गया है।
    पंचायत समिति सदस्यो ने जिला मुख्य कार्यकारी अधिकारी को  कामां प्रधान के खिलाफ अविश्वास  प्रस्ताव का पत्र सौपा था। जिसको लेकर 9 जनवरी 2024का दिन मतदान के लिए निर्धारित किया गया था।जिस को लेकर कार्यवाहक एसडीएम सुनीता यादव ने सभी  तेयारियॉ पूर्ण कर ली गई थी।आज होने वाले मतदान के ध्यान में रखते हुए कडे सुरक्षा इंतजाम किए गए थे।लेकिन अचानक मुख्य कार्यकारी अधिकारी भरतपुर के आदेश प्राप्त होने के बाद मतदान प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया।पंचायत समिति सभागार में मतदान के लिए की गई तैयारिया धरी रह गई है। क्षेत्र में चर्चा है की राजनेतिक कारणो के कारण अचानक जिला परिषद आदेश प्राप्त हुए है। योजनाबध्द तरीके से अविश्वास प्रस्ताव लाऐ जाने कीचर्चा  जोरो पर है। जिसकीभनक सत्ताधारी नेताओ को लगने के बाद विभिन्न प्रकार की चर्चा गलियारो मे सुनने को मिल रही है।

यह है जिला मुख्य कार्यकारी अधिकारी के आदेश-
कार्यालय जिला परिषद भरतपुर के पत्र दिनाकं 9 जनवरी 2024के पत्र क्रमाकं-जिपभ/2024/3के तहत उपखण्डाधिकारी कामा को दिए गए आदेश में शासन सचिव एंव आयुक्त पंचायत राज के आदेश का हवाला देते हुए बताया गया है की कामां प्रधानश्रीमति शहनाज खां केविरूध्द अविश्वास प्रस्ताव पर आयोजित बेैठक को प्रक्रियात्मक त्रुटि की श्रेणी बताते हुए प्रस्तावित बेठक को विधि एंव नैतिकता की दृष्टि से दूषित एवं शून्य होने के आधार पर निरस्त कर प्रकरण को पुन: त्रुटिरहित प्रक्रिया अपना कर बेठको का आयोजन करने के निर्देश दिए गए है।जिसके तहत तुरत प्रभाव से  बेठक निरस्त करने के आदेश दिऐ गए है।इसी कडी में पहाडी में प्रधान पद को लेकर 11 जनवरी कोअविश्वास प्रस्ताव  पर मतदान होना था।
गोैरतलव है की कामां  पंचायत समिति में पूर्व राज्य मंत्री जाहिदा की पुत्री शहनाज खान पहाड़ी पंचायत समिति में पुत्र साजिद खान प्रधान  पहाडी पंचायत समिति मे प्रधान पद पर आसीन है।हाल में हुए विधान सभा चुनाव में जाहिद खान को हार का मुहॅ देखना पडा। जिसके चलते अपने पुत्री पुत्र  की कुर्सी को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयास  पहली बार असफल हो गए है। 
वर्जन- 
कार्यकारी एस.डी.एम सुनीता यादव का कहना  हेै की जिला परिषद भरतपुर के कार्यकारी अधिकारी के  आदेश मिलने के बाद कामां प्रधान पद के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर होने वाले मतदान स्थिगित कर दियाा गया हेै।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

भगवानदास पहाड़ी ईमानदारी किसी की मोहताज नहीं ,निष्पक्ष खबर के लिए जुड़े रहे G Express News के साथ