अमृत भारत योजना : पूर्व में स्वीकृत हुए कार्यों में की जा रही कटौती

रेल प्रशासन से खैरथल में सुविधाएं बढ़ाने की रखी मांग

Feb 9, 2024 - 20:05
 0
अमृत भारत योजना : पूर्व में स्वीकृत हुए कार्यों में की जा रही कटौती

खैरथल (हीरालाल भूरानी )  राजनेताओं की उपेक्षा व रेल प्रशासन की अनदेखी के चलते नव गठित जिला मुख्यालय खैरथल के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।इसकी वजह से आमजन में गहरा रोष व्याप्त है। स्थानीय नागरिकों ने बताया कि पिछले गत वर्षों में खैरथल रेलवे स्टेशन पर मांगी गई गाड़ियों का स्टापेज नहीं दिया गया है। वहीं, अमृत भारत योजना के तहत पूर्व में डी आर एम के बताए गए कार्यों को नजर अंदाज कर हो रहे कार्यों में कटौती की जा रही है। गत दिनों खैरथल दौरे पर आए मंडल रेल प्रबंधक ने स्थानीय लोगों से मुलाकात के दौरान बताया गया था कि अमृत भारत योजना में खैरथल रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट एक्सीलेटर व प्लेटफार्म पर फूड प्लाजा का निर्माण होगा लेकिन इन दोनों को यहां की योजना से हटा दिया गया। वहीं स्टेशन के नया भवन के स्थान पर पुराने भवन को ही रिपेयरिंग कर नए भवन की शक्ल दी जा रही है। लोगों ने बताया कि पिछले लंबे समय से खैरथल स्टेशन पर किसी यात्री गाड़ी का ठहराव नहीं किया गया है जबकि खैरथल विकास समिति सहित अनेकों संस्थाओं ने रेल विभाग, सांसद सहित अनेकों राजनेताओं से मिल कर खैरथल में दिल्ली जोधपुर दिल्ली गाड़ी संख्या 22995-96 मंडोर एक्सप्रेस व दिल्ली सराय रोहिल्ला जयपुर के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12985-86 डबल डेकर का स्टापेज दिए जाने सहित दिल्ली देहरादून के बीच चलने वाली मंसूरी एक्सप्रेस का जयपुर तक विस्तार करने की मांग की गई थी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। जबकि जिला मुख्यालय बनने के बाद यहां यात्री भार भी बढ़ा है।
लोगों ने बताया कि रेलवे के बड़े अधिकारी जब भी यहां आते हैं तब ही उनका स्वागत किया गया। वहीं वंदे भारत ट्रेन के संचालित होने पर खैरथल रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में भीड़ एकत्रित की गई। लेकिन अब लोगों का मोह भंग हो चुका है। आगे से रेलवे के किसी भी कार्यक्रम से दूरी बनाने की जनता में चर्चा होने लगी है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................