खैरथल में पीएम संवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Feb 17, 2024 - 07:14
 0
खैरथल में पीएम संवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

पीएम ने केंद्र की योजनाओं के बारे में दी जानकारी, जिले के कोने-कोने से लोगों ने आकर पीएम संवाद में भाग लिया

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान को दी 17 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात, राजस्थान के अपूर्व विकास में ऐतिहासिक पहल, विकसित राजस्थान - विकसित भारत का संकल्प ले रहा सुनहरा आकार

खैरथल ( हीरालाल भूरानी )
     प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान में 17 हजार करोड़ रुपए लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया और प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए विकसित भारत के संकल्पों में प्राण-प्रण में जुटने का आह्वान किया। 

प्रदेश सरकार द्वारा जयपुर में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास के राज्यस्तरीय समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली से वर्चुअली जुड़कर रिमोट का बटन दबाकर लोकार्पण और शिलान्यास किए। इसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं लाभार्थियों ने हिस्सा लिया। 

प्रदेशस्तरीय समारोह के उपलक्ष्य में खैरथल तिजारा का जिला स्तरीय कार्यक्रम नई अनाज मंडी परिसर में समारोह आयोजित किया गया जिसमें पूर्व विधायक रामहेत सिंह यादव, जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका, नगर परिषद सभापति हरीश रोघा, पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका अशोक डाटा, एसडीम कोटकासिम रामकिशोर मीणा, एसडीएम किशनगढ़ बिजेंदर मीना सहित जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे और कार्यक्रम को वर्चुअली देखा। इसी प्रकार मुंडावर विधानसभा क्षेत्र में मुंडावर पंचायत समिति में व तिजारा विधानसभा क्षेत्र की हनुमान बगीची में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

समारोह में स्वनिधि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंड इंडिया, आयुष्मान भारत, पीएमजेएवाई, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, स्वच्छ भारत योजना शहरी, प्रधानमंत्री ई बस सेवा, कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन, प्रधानमंत्री भारत जन औषधि परियोजना, उजाला योजना,  सौभाग्य योजना, डिजिटल पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर, खेलो इंडिया, आरसीएस - उड़ान, वंदे भारत ट्रेन और अमृत भारत स्टेशन आदि योजनाओं के लाभार्थियों ने भाग लिया। जिन्हें उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न योजनाओं अंतर्गत लाभ प्रदान किए। समारोह में अलग-अलग स्कूल के बच्चों ने व लोक कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति देखकर मंच को रंगारंग कर दिया।

हर घर और हर जन जुड़ रहा है कल्याणकारी योजनाओं से पूर्व विधायक रामहेत यादव ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मंशा अनुसार और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि सरकार हर घर और हर जन को जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित करने के लिए भरसक प्रयासों में जुटी हुई है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राजस्थान को दी गई सौगातें, प्रदेश के विकास में महत्त्वपूर्ण योगदान देंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नर को नारायण मानकर उनकी सेवा और सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है। विकसित भारत संकल्प यात्रा, उज्ज्वला योजना, स्वनिधि योजना सहित तमाम योजनाएं आमजन के हित और कल्याण को केंद्र में रखकर बनाई गई हैं और उनका बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित हो रहा है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली से वर्चुअली जुड़े
जयपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली से वर्चुअली जुड़े तथा लोकार्पण-शिलान्यास के उपरान्त प्रदेश के विभिन्न जिलों से वर्चुअल माध्यम से जुड़े जनप्रतिनिधियों, लाभार्थियों एवं आमजन को संबोधित किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................