राष्ट्रीय विज्ञान दिवस एवं फेयरवेल पार्टी का हुआ आयोजन

Feb 28, 2024 - 19:48
 0
राष्ट्रीय विज्ञान दिवस एवं फेयरवेल पार्टी का हुआ आयोजन

तिजारा के श्री चंद्रप्रभ दिगंबर जैन कन्या महाविद्यालय में, आज विज्ञान वर्ग की छात्राओं के द्वारा राष्ट्रीय विज्ञान दिवस एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में वैज्ञानिक डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम एवं डॉ सी वी रमन को उनके द्वारा दी हुई विज्ञान की देन को छात्राओं को जानकारी दी गई। विज्ञान की छात्राओं द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक मॉडल बनाकर दिखाया गया, जिसमें दाएं और बाएं चल रही गाड़ियों के द्वारा आपस में टकराने से रोकने के लिए डायनामाइट का प्रयोग करके दुर्घटनाओं को रोकने की कोशिश की जा सकती है।

इसे छात्राओं को समझा कर बताया। इस अवसर पर विज्ञान संकाय की प्रोफेसर्स द्वारा भी विज्ञान के विभिन्न आयामों के बारे में बताया, वहीं छात्राओं द्वारा भी विज्ञान से संबंधित बातों को बताया गया। इस अवसर पर जैन उच्च शिक्षा समिति के सचिव संजय जैन ने उपस्थित छात्राओं से विज्ञान विषय और फेयरवेल पार्टी का उद्देश्य पूछा, और कहा कि हम अपनी यादों को साथ लेकर जाएं। आपस में हुए मनमुटाव को यही छोड़कर जाने की बात कही, और भविष्य की तैयारी करने की बात कही। इस अवसर पर कॉलेज प्रबंध कार्यकारिणी जैन उच्च शिक्षा समिति के सचिव संजय जैन, कोषाध्यक्ष प्रदीप जैन, सुमन जैन, गरिमा जैन एवं समस्त कार्यकारिणी और महाविद्यालय के समस्त स्टाफ सहित समस्त विज्ञान वर्ग की छात्राएं उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................