SI भर्ती 2021 संदेह के घेरे में- पेपर लीक कर पास हुए 12 सब-इंस्पेक्टर को पकड़ा:बैच के टॉपर भी शामिल

Mar 4, 2024 - 16:15
Mar 4, 2024 - 16:18
 0
SI भर्ती 2021 संदेह के घेरे में- पेपर लीक कर पास हुए 12 सब-इंस्पेक्टर को पकड़ा:बैच के टॉपर भी शामिल

जयपुर ,राजस्थान 
स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम सोमवार सुबह राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) पहुंची। टीम ने वहां ट्रेनिंग ले रहे 12 सब-इंस्पेक्टर (एसआई) को पकड़ा। साथ ही एक महिला एसआई को ब्यावर से डिटेन किया है। 13 एसआई को टीमें जयपुर एसओजी मुख्यालय में लेकर आई है। एसआई भर्ती 2021 भी अब संदेह के घेरे में आ गई है। 

गौरतलब है कि एसओजी को 29 फरवरी को गिरफ्तार JEN भर्ती पेपर लीक के मास्टरमाइंड जगदीश विश्नोई (41) से हुई पूछताछ के बाद कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। उसी के आधार पर SOG ने ये कार्रवाई की। जगदीश ने एसआई भर्ती 2021 में भी तमाम कैंडिडेट्स को पेपर उपलब्ध कराए थे।
आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे 25 सब-इंस्पेक्टर (एसआई) संदिग्ध पाए गए। उनके दस्तावेजों की जांच शुरू की गई। जांच एजेंसी का मानना है कि पेपर लीक कर या डमी कैंडिडेट बैठाकर ऐसे कैंडिडेट परीक्षा में पास हुए थे। सुबह 11 बजे आरपीए डायरेक्टर से परमिशन के बाद एसओजी की टीम आरपीए ट्रेनिंग सेंटर पहुंची। एसओजी ने ट्रेनिंग ले रहे 12 एसआई को पकड़ा है।
एसओजी-एटीएस चीफ वीके सिंह ने बताया- 2 फरवरी को डालूराम को आरपीए से गिरफ्तार किया गया था। डालूराम ने 'एसआई भर्ती-2021' परीक्षा में अपनी जगह हरचंद उर्फ हरीश को बैठाया था। पुलिस ने हरचंद को सांचौर से गिरफ्तार किया था।डालूराम से हुई पूछताछ में कई अहम जानकारी सामने आई है। बाद में डालूराम फिजिकल में पास हो गया था। आरपीए में ट्रेनिंग ले रहा था।  डालूराम से मिले इनपुट के आधार पर एक्शन शुरू हो चुका है। इससे ट्रेनिंग कर रहे तमाम कैंडिडेट परेशानी में आएंगे। एसओजी की टीम संदिग्धों से पूछताछ करने आरपीए पहुंच गई। कुल 13 लोगों को पकड़ा गया। पुलिस मुख्यालय को भी इस विषय को लेकर अवगत कराया गया है। आने वाले दो दिन में एसओजी इस विषय पर बड़ा खुलासा करेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................