पीएम विश्वकर्मा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन

Mar 6, 2024 - 00:02
Mar 6, 2024 - 06:52
 0
पीएम विश्वकर्मा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन

भरतपुर - पीएम विश्वकर्मा योजना पर एक दिवसीय जागरुकता कार्यक्रम मंगलवार को होटल ओम कॉम्प्लेक्स भरतपुर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मनोज भारद्वाज सदस्य राष्ट्रीय स्टेयरिंग कमेटी पीएम विश्वकर्मा योजना ने उद्घाटन करते हुए योजना के बारे मे विस्तार से जानकारी दी एवं सभी सरपंचों व ग्राम विकास अधिकारियों से कहा कि आप अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में योजना का अधिकाधिक प्रचार प्रसार कर आवेदन करवाए और अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करवाने का प्रयास करें।

एमएसएमई विकास कार्यालय के सहायक निदेशक जितेन्द्र कुमार मीना ने सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम थीम के बारे में विस्तार से जानकारी दी एवं जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र के महाप्रबंधक सीएम गुप्ता ने पीएम विश्वकर्मा योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए प्राप्त होने वाले लाभों के बारे में बताया। एमएसएमई कार्यालय के सहायक निदेशक बलराम मीना ने विभाग की विभिन्न योजनाओं के बारे में प्रतिभागियों को अवगत कराया। 

जिला प्रबंधक सीएससी विपुल मिश्रा ने पीएम विश्वकर्मा के लाभार्थियों का ग्राम पंचायत, नगरपालिका, नगर परिषद द्वारा फर्स्ट लेवल वेरिफिकेशन की विस्तृत जानकारी देते हुए विभिन्न प्रकार के कामगारों के आवेदन पत्रों को भरने एवं जांच करने की प्रक्रिया के बारे में बताया। इस अवसर पर कार्यक्रम में आरसेटी डायरेक्टर उपेंद्र श्रीवास्तव, जिला उद्योग केंद्र के जिला उद्योग अधिकारी सूर्यकान्त पांडेय, एमएसएमई मदन लाल, एलडीएम ओमप्रकाश मौर्या सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, नगरपालिका, नगर परिषद के अधिकारी एवं विभागीय कार्मिकों के साथ कामगार उपस्थित रहे।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow