गांव गांव व ढाणी ढाणी हुआ धर्म जीव जागरण यात्रा का हुआ आयोजन

यात्रा का मुख्य उद्देश्य, जीव को जीव से बचना, हर घर ने शांति और सुख चैन लाना

Mar 8, 2024 - 16:28
 0
 गांव गांव व ढाणी ढाणी हुआ धर्म जीव जागरण यात्रा का हुआ आयोजन

मुंडावर (देवराज मीणा ) परम सन्त बाबा जय गुरुदेव महाराज  उज्जैन के उत्तराधिकारी परम संत बाबा उमाकांत जी महाराज के सानिध्य में आज गांव-गांव व  ढाणी- ढाणी जाकर जीव जागरण यात्रा का आयोजन हुआ ।जिसमें परम संत बाबा जय गुरुदेव महाराज व बाबा उमाकांत  महाराज के द्वारा जनहितकारी एवं जीव हितकारी वचनों को दोहराया गया ।जिसमें बताया गया की महात्माओं के यहां हर जाति धर्म के लोग आकर लाभ पा सकते हैं ।समर्थ गुरु की दया लेने वाले का जन्म मरण छूट जाता है ।धन बल प्रतिष्ठा का अहंकार पतन का रास्ता दिखा देता है ।याद रखें मान सम्मान कुर्सी मिल जाने पर सेवा भाव खत्म हो जाता है। माता-पिता बड़े बुजुर्ग अधिकारी कर्मचारी सबका सम्मान करो। नामदान  बड़े भाग्य से मिलता है ।यह हैवान से इंसान, और इंसान से भगवान, और भगवान से परमात्मा बना देता है ।नाम दान से काल का प्रकोप कम हो जाता है। जीव हत्या करके पैसा कमाने वाला कोई भी देश कभी भी तरक्की नहीं कर सकता है ।अब ऐसा समय आ गया है कि आप सब लोग शाकाहारी, चरित्रवान, नशे से मुक्त, देश प्रेमी , धर्म प्रेमी, बनाकर कुदरती कहर का मुकाबला करो ,नहीं तो अस्तित्व ही मिट जाएगा ।गांजा भांग अफीम चरस कोकिन, शराब,जैसा नशा करने वाले मनुष्य दीन और दुनिया का सुख प्राप्त नहीं कर सकता। किसी भी जाति धर्म व धार्मिक पुस्तक की निंदा अपमान मत करो सबके दिल में प्यार मोहब्बत का जज्बा पैदा करो।बच्चे और बच्चियों में पनप रही नशे की लत व चरित्र का गिरना भारत जैसे धार्मिक देश में बड़ा चिंता का विषय है ।मेहनत और ईमानदारी से कमाई करो दिल दुखा कर लाया हुआ बिना मेहनत का पैसा कभी भी फलता फूलता नहीं है। बल्कि तकलीफ देता है ।गरीबी अमीरी कर्मों की देन है ।लक्ष्मी रुपया अच्छे बुरे कर्मों में बढ़ और घट सकता है आजमाइश करके देख लो जय गुरुदेव नाम प्रभु का ही है जब मुसीबत में आदमी की देवी देवता फरिश्ते मददगार नहीं होंगे तब जय गुरुदेव नाम शाकाहारी चरित्रवान नशा मुक्ति लोगों के लिए मददगार साबित होगा।

भगत रामनिवास  निवासी सराय ने बताया कि ये दो दिवसीय यात्रा गांव  गांव व ढाणी ढाणी जाकर हम निकालेंगे।हमारी ये यात्रा भिवाड़ी से चलकर बूढ़ी बावल, कोटकासिम, पुर, मुंडावर, सराय, अजरका, अहीर भगोला, दरबारपुर, जाट भगोला, शीलगांव, शुबासेडी, बवाल,होते हुए कसोला चोक रेवाड़ी में जहा पर देश और दुनिया का विशाल मंदिर का निर्माण हो रहा है वहा तक निकली जायेगी। ओर पूर्व में भी हमने नो दिन की यात्रा निकाली थी जिसमे देश और दुनिया के कोने कोने से बड़ी संख्या में लोग पधारे थे। इस दौरान प्रत्येक गांव में गुजर रही धर्म जीव जागरण यात्रा के यात्रियों के काफिले पर  प्रत्येक गांव के लोगों ने पुष्प वर्षा कर यात्रियों का बढ़ाया मनोबल।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है