पशुपालन एवं पशु चिकित्सा विभाग की ओर से कल 16 जुलाई को होगा खुरपका-मुंहपका बीमारी से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण अभियान

Jul 16, 2022 - 00:40
 0
पशुपालन एवं पशु चिकित्सा विभाग की ओर से कल 16 जुलाई को होगा खुरपका-मुंहपका बीमारी से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण अभियान

वैर (भरतपुर, राजस्थान/ कौशलेंद्र दत्तात्रेय) बारिश के मौसम में  पशुओं में होने वाली खुर पका, मुंह पका बीमारी से बचाव के लिए राज्य सरकार के पशु पालन एवम पशु  चिकित्सा विभाग की ओर से वैर भुसावर नगर पालिका मुख्यालय पर स्थित पशु चिकित्सा  नोडल केंद्र पर  कल शनिवार 16जुलाई को पशुओं के  टीकाकरण का कार्य किया जाएगा।
नोडल अधिकारी प्रभारी डा. सुरेश चंद धाकड़ ने बताया कि राज्य सरकार के पशु पालन विभाग भरतपुर के संयुक्त निर्देशक के आदेश पर कल शनिवार 16जुलाई  को वैर और भुसावर नोडल केंद्रों पर पशुओं को खुर पका मुंह पका बीमारी से बचाव के लिए वेक्सीनेशन किया जाएगा।  
उन्होंने बताया की वैर और भुसावर नगर पालिका  इलाके में  इस कार्य में लगाई गई टीम और टीम प्रभारी टीकाकरण का कार्य निर्धारित लक्ष्य के अनुसार टीका का कार्य करेंगे। वही पशुओं में टीका करण के साथ ही टैग का कार्य किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि वैर का टीम पिंटू कुमार और भुसावर का टीम प्रभारी गिरधारी लाल को बनाया गया है। उन्होंने जानकारी देते बताया की पशुओं के टीकाकरण के लिए  दो दो कर्मचारियों के चार समूह बना कर  पशुओं में टीकाकरण का कार्य संपादित कराएंगे । उन्होंने बताया की प्रत्येक नोडल पर आठ सौ पशुओं का वेक्सेनेशन होगा।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है