अंधेरी नगरी चौपट राजा: नाला निर्माण कार्य बना आमजन के लिए जी का जंजाल

गंदगी से आमजन हो रहा परेशान

Feb 19, 2022 - 05:23
 0
अंधेरी नगरी चौपट राजा: नाला निर्माण कार्य बना आमजन के लिए जी का जंजाल

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/ संजय बागड़ी) कोटकासिम उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र के गांवों में इन दिनों ढीले चल रहे निर्माण कार्यों के चलते अव्यवस्थाओ का आलम पसरा हुआ है। उपखण्ड मुख्यालय सहित गांवों में बिजली, पानी एवं सड़क की व्यवस्था बिगड़ी हुई है ।

  • ग्रामीण क्षेत्र में हो रहे बुरे हालत,कहीं टूटी फूटी सड़क तो कहीं साफ नहीं हो रहा मुख्य रास्ते में लंबे समय से भरा कीचड़:: 

 ग्रामीण क्षेत्र की बात करे तो माना की क्षेत्र में कुछ जगह नई सबके बनी हैं ओर कुछ जगह विकास कार्य तेजी के साथ हुए हैं लेकिन फिर भी आज कुछ गांवों में हालत बद से बदतर हो रहे हैं। इन गांवों में पानी के निकास की व्यवस्था सही से नहीं हो रही है। गांव में प्रवेश करने के मुख्य रास्ते कीचड़ ओर गंदगी से पटे पड़े हैं।

  • विकास कार्यों की कछुआ चाल से कस्बेवासी हो रहै परेशान

उपखंड मुख्यालय पर भी कुछ हालत इसी प्रकार के हैं। विकास के कार्य ठप पड़े हुए हैं। जहां कहीं एक दो जगह काम चल भी रहा है तो वह भी कछुआ चाल से चल रहा है। ये विकास कार्य कई महीनों से ठेकेदारों की मनमानी से बंद पड़े हुए हैं। कस्बे में जहां देखो गंदगी देखने को मिल रही है वहीं दूसरी तरफ तरफ कस्बे में चल रहे नाला निर्माण के कार्य की कछुआ चाल की वजह से लोग बेहद परेशान हैं। करीब 3 महीने से नालेे खोद कर पटक दिए गए हैं जिससे दुकानों में एवं कोचिंग सेंटरों में अंदर जाने के रास्ते बंद हो गए हैं। जिससे इनके अंदर जाने वाले विद्यार्थियों को इधर उधर से घूमकर जाना पड़ रहा है। यही नहीं इस अव्यवस्था के चलते विद्यार्थियों को अपनी मोटरसाइकिले कोचिंग सेंटरों से दूर खड़ी करनी पड़ रही है जिससे कई बार इनकी मोटरसाइकिलेे चोरी भी हो चुकी है।

  • ठेकेदारी प्रथा को लेकर आमजन में देखने को मिल रही नाराजगी

 इधर ठेकेदारों द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर आमजन में नाराजगी दिखाई पड़ी। वहीं दूसरी तरफ ठेकेदार लोगों को सीधी धमकियां देते हैं यहां तक कह देते हैं कि काम नहीं होगा तुमने जो सीखा है कर लेना,किसी बात को लेकर कोई शिकायत हो तो आप अधिकारियों को नहीं बल्कि पहले हमें बताओगे। अधिकारी है कि अपने चैम्बरों में ही सारे काम निपटा कर इतिश्री कर देते हैं। कभी कभार दबाव के चलते ही कहीं मौके पर जाकर कार्य को देखते हैं। वहीं लोगों का कहना है कि ठेकेदार घटिया सामग्री लगाकर अपनी मनमर्जी से निर्माण कार्य कर रहे हैं। चाहे रोड हो या नाला निर्माण का कार्य, बनने से पहले ही क्षतिग्रस्त हो रहे हैं ऐसे में कोटकासिम की जनता का भगवान ही रखवाला है ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है