भाजपा की मोदी सरकार शासन में हुआ अंत्योदय से राष्ट्रोदय: चतुर्वेदी

भाजपा का कार्य राष्ट्रवाद, अंत्योदय व गरीब का कल्याण का है विचार:-चन्द्रशेखर

Oct 8, 2022 - 23:12
Oct 9, 2022 - 02:31
 0
भाजपा की मोदी सरकार शासन में हुआ अंत्योदय से राष्ट्रोदय:  चतुर्वेदी

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर उत्साह के साथ सम्पन्न हुआ

ब्यावर (अजमेर, राजस्थान) भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का तीन दिवसीय आवासीय प्रदेश प्रशिक्षण शिविर का समापन शनिवार को राधाकुंज गार्डन में संपन्न हुआ। समापन समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने कहा कि भाजपा का कार्य राष्ट्रवाद, अंत्योदय व गरीब के कल्याण के विचार का है। जिस सपनों को साकार करने का कार्य नरेन्द्र मोदी सरकार पिछले 8 वर्षो से निरंतर प्रयासरत रहकर गरीबो के कल्याण के कर रही है तथा इस संबंध में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए है। श्री चन्द्रशेखर ने कहा कि भाजपा एससी मोर्चा के प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर में कुल 16 सत्र मे आप सभी ने पार्टी की रीति, नीति व विचार को गहराई से समझा है जो आगामी भाजपा के मिशन 2023 व 2024 की तैयारी, राष्ट्रवाद व विचारधार के कार्य को आगे बढायेगा। आप बूथ और बस्ती जाकर पार्टी को मजबूत बनाने का काम करेंगे। हमारा उद्देश्य अंतिम छोर के व्यक्ति तक भारतीय जनता पार्टी के विचार को पहुंचाना है। जहां भाजपा पहुंच गई है वहां उसे व्यवस्थित करना है और जहां व्यवस्थित है वहां उसे अजेय बनाना है। चंद्रशेखर ने कहा कि पार्टी को बस्ती स्तर से राष्ट्रीय स्तर तक सशक्त बनाने की जिम्मेदारी भाजपा अनुसूचित जाति कार्यकर्ताओं की ही है। भाजपा का कार्यकर्ता संवेदनशील होना चाहिए और उसमें पार्टी के प्रति आस्था का भाव बना रहना चाहिए। उनका कहना था कि भारत माता की जय ही हमारी विचारधारा है। हमें इस प्रशिक्षण शिविर से बहुत कुछ सीखने को मिला है। इस उर्जा को हमें भाजपा को मजबूत करने में लगाना है।
पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास व सबका प्रयास से मोदी सरकार भारत को विश्व गुरु बनाने की ओर अवसर है मोदी सरकार के शासन में में ही अंत्योदय से राष्ट्र उदय की अग्रसर है।

पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि जनसंघ के संस्थापकों ने जो सपना देखा व जो सकंल्प लिया वह हमारे लिए मन्त्र है। समापन सत्र को भाजपा अजमेर देहात जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि यह ब्यावर का सौभाग्य है कि प्रदेश ने यह अवसर ब्यावर भाजपा को देकर विश्वास जताया। उन्होंने प्रदेश नेतृत्व का आभार जताते हुए सभी का हार्दिक स्वागत व अभिनन्दन किया। मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने प्रशिक्षण शिविर में की गई व्यवस्थाओ के लिए ब्यावर भाजपा टीम की भूरी-भूरी प्रसंशा करते हुए आभार जताते हुए सभी को मोमेंटो देकर स्वागत किया। 
इसी के साथ ही आगामी बस्ती कार्यक्रम के लिए संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, एससी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल और जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा ने स्टीकर विमोचन किया। पूरे प्रदेश में बस्ती कार्यक्रम में घरों, वाहनों पर स्टीकर लगाए जाएंगे। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग ने किया। 
प्रदेश मंत्री वंदना नोगिया ने सभी वक्ताओं और अतिथियों का आभार व्यक्त किया। आवासीय प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के विभिन्न जगहों से आये सभी कार्यकर्ता लगातार तीन दिन आवास प्रवास कर अपनी ऊर्जा को बढ़ाए हुए है। 
इस प्रशिक्षण शिविर में अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग, प्रदेश मंत्री वंदना नोगिया, अजमेर देहात जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा, एससी मोर्चा प्रदेश मंत्री हेमराज गंगवाल, शोभा चौहान, ललित लकवाल, संजय चंदेल, मुकेश किराड, लक्ष्मण वढेरा, ओमप्रकाश ज़ैदिया, सुमन मेहरा, बीएल भाटी, प्रमिला कुण्डारा, सुरेश सिंडल, सन्तोष बैरवा, राजपाल सामरिया, किरण डांगी सहित सभी एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष, प्रभारी, कार्यक्रम संयोजक सहित सभी भाजपा पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है