प्रदेश के संविदा नर्सेज का जयपुर की सड़कों पर हल्ला बोल

प्रदेश के संविदा नर्सेज का जयपुर की सड़कों पर हल्ला बोल, राज्य सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति में पद वृद्धि कर 7000 पदों पर विज्ञप्ति जारी करवाने को लेकर निकाली पद वृद्धि यात्रा । रामबाग सर्किल पर संविदा नर्सेज पर पुलिस ने किया बल प्रयोग , नर्सेज को लिया हिरासत में।

प्रदेश के संविदा नर्सेज का जयपुर की सड़कों पर हल्ला बोल


उदयपुर (मुकेश मेनारिया) :- प्रदेश के संविदा नर्सेज पिछले कई वर्षों से अपनी मुख्य मांगों को लेकर के राज्य सरकार के शासन सचिवालय एवं स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को ज्ञापन , धरना प्रदर्शन एवं मौन प्रदर्शन कर के अवगत करा रहे है। 
वहीं राज्य सरकार द्वारा हाल ही में नर्सिंग अधिकारी  विज्ञप्ति में 128 9 पद जारी किए हैं। 
 जिसको लेकर के प्रदेश के संविदा नर्सेज पद वृद्धि को लेकर के सोमवार को जयपुर की सड़कों पर पदयात्रा निकाली। 

नेहरू गार्डन से हुई शुरुआत ---- 

राजस्थान प्रदेश संविदा नर्सेज बैनर तले प्रदेश के तमाम संविदा नर्सेज अभ्यर्थी सोमवार सुबह जयपुर के नेहरू गार्डन पहुंचे। जहा से प्रतिनिधि मंडल द्वारा प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा से मिले । संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर शांति पूर्वक तरीके से प्रदेश के संविदा नर्सिंग अधिकारी   मुख्यमंत्री आवास पर मिलने हेतु जा रहे थे इसी दौरान।  नेहरू गार्डन से होते हुए रामबाग सर्किल पर पहुंचे। उक्त स्थिति को लेकर के भारी संख्या में पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा वही रामबाग सर्किल पर संविदा नर्सेज द्वारा अपने हक की मांग को लेकर के एवं पद वृद्धि को लेकर शांति पूर्वक मांग के दौरान पुलिस प्रशासन ने बल प्रयोग कर संविदा नर्सेज को खदेड़ा। वहीं कई नर्सेज को चोटे भी आई है। संविदा नर्सेज को हिरासत में लिया। उक्त स्थिति को लेकर के प्रदेश के  संविदा नर्सेज में आक्रोश व्याप्त हो गया।  उक्त धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन जारी रहेगा। 

पूर्व में दे चुके हैं धरना ----  

प्रदेश के संविदा नर्सेज  पूर्व में भी राज्य सरकार नर्सिंग अधिकारी विज्ञप्ति में पद वृद्धि एवं अन्य मुख्य मांगों को लेकर के शहीद स्मारक पर मार्च माह में 10 दिवसीय धरना दे चुके है वही तत्कालीन राज्य सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों एवं मंत्रियों द्वारा ठोस आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ । लेकिन धरने के 10 माह बाद भी राज्य सरकार द्वारा जरूरत के अनुसार पदों पर  विज्ञप्ति जारी नहीं करने से एक बार फिर प्रदेश के संविदा नर्सेज सड़कों पर उतरे है।

ये है मुख्य मांग ------- 

 हाल ही में राज्य सरकार द्वारा जारी नर्सिंग अधिकारी विज्ञप्ति में 1289 पदों में चिकित्सा शिक्षा विभाग के 2001 पद एवम् 3940पद  चिकित्सा स्वास्थ विभाग के जोड़ कर 7200पदों पर विज्ञप्ति जारी करवाने को मांग की है। 
वहीं प्रदेश में संविदा नर्सेज के दंश को खत्म कर नियमित भर्ती निकाली जाए। 
वहीं कार्मिक विभाग द्वारा जारी  विज्ञप्ति में नियमानुसार टीएसपी क्षेत्र में कोई पद जोड़ा  गया है । उक्त स्थिति को लेकर के अभी नियमानुसार पद देने की मांग की गई है।