घनी आबादी क्षेत्र से शराब ठेका हटवाने की पार्षद ने उठाई मांग

Mar 24, 2023 - 00:49
 0
घनी आबादी क्षेत्र से शराब ठेका हटवाने की पार्षद ने उठाई मांग

तखतगढ,पाली (बरकत खान )

तखतगढ- पालिका क्षेत्र के खारचियावास वार्ड संख्या 12 में नेहरू रोड़ चौराहे पर स्थित शराब की दुकान पिछले लम्बे समय से आबकारी विभाग द्वारा ठेका देकर संचालित करवाई जा रही है। उक्त शराब की दुकान घनी आबादी क्षेत्र में होने से कितनी ही बार इस शराब की दुकान को हटवाने के लिए स्थानीय प्रशासन एवं उच्च अधिकारियों को मौहल्ले वासियो ने शिकायते कर रखी है। लेकिन आबकारी विभाग के लिए सोने का अंडा देने वाली खारचियावास मौहल्ले की शराब की दुकान को किसी ने हटवाने के प्रयास ही नही किये।

दरअसल घनी आबादी क्षेत्र में शराब की दुकान होने से मौहल्ले निवासियों के साथ शराबियों की झडपे होती रहती है, कई बार शराबियों द्वारा बहन-बेटियो के साथ शराब सेवन के बाद अभ्रद, अश्लील भाषा के साथ भी बोलते नज़र आते हैं। सबसे प्रमुख कारण कि उक्त शराब की दुकान मुख्य सडक पर है जहाँ से सम्पुर्ण खारचियावास एवं महावीर बस्ती के निवासी अपने रोजमर्रा के कार्य के लिए सदर बाजार के लिए आवागमन करते रहते हैं, साथ ही मात्र 300 मीटर की दुरी पर राजकीय विधालय एवं 50 मीटर की दूरी पर हनुमानजी मंदिर है, साथ ही कुछ ही दुरी पर लोक दैवीयः बायोसा माता का भी मंदिर होने से तीज त्यौहार के दिन मंदिर पर आने वाले श्रृंद्धालुओ को भारी दिक्कतों का सामना करना पडता है।  पार्षद विक्रम कुमार खटीक ने 13 मार्च 23 को खारचियावास, महावीर बस्ती के वासिन्दो की शराब ठेके से होने वाली परेशानियों की आपबीती सुनकर जयपुर कुच कर माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से व्यक्तिश: भेंट कर वार्ड संख्या 12 से शराब का ठेका हटवाने की मांग रखी।
 जन सुनवाई कार्यक्रम में पेश शिक़ायत को मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्बन्धित आबकारी विभाग उदयपुर को मुल ही लेख भेजकर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित कर दिया है। अब देखना यह है कि माननीय मुख्यमंत्री के निवास स्थान पर जन सुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित होकर पार्षद विक्रम कुमार खटीक जो शराब ठेका हटवाने की मांग रखी है यह कहाँ तक सार्थक होती है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................