आत्मनिर्भर भारत बनाने में एफपीओ की होगी महत्वपूर्ण भूमिका- सुमेधानंद सरस्वती

आत्मनिर्भर भारत बनाने में एफपीओ की होगी महत्वपूर्ण भूमिका- सुमेधानंद सरस्वती

सीकर (राजस्थान/ सुमेरसिंह राव) भारत सरकार के 10,000 किसान उत्पादक संगठन के गठन संवर्धन हेतु केंद्रीय क्षेत्र की योजना के अंतर्गत पिपराली पिपराली किसान समृद्धि प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड, हर्ष का शुभारंभ माननीय सांसद महोदय के कर कमलों से हुआ। सांसदमहोदय ने बताया कि एपीओ से जुड़कर किसान कृषि लागत कम करके आय बढ़ा सकते है उन्होंने बताया की एफपीओ टेक्नोलॉजी का उपयोग करके देश के प्रोडक्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिला सकते हैं।  कार्यक्रम में हर्ष ग्रामपंचायत में विकास कार्यो के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा की । कार्यक्रम को नाबार्ड एजीएम व डीडीएम सीकर एम .एल. मीणा ने बताया की  युवा खेती करके भी अच्छी कमाई कर सकते है अच्छे नवाचार कर कर्षि कार्यो से अपना योगदान दे सकते है ।

 सीईओ प्रमोद कुमार ने बताया की एपीओ से 350 किसान जुड़ गए । एफपीओ को खाद,बीज व कीटनाशक का लाइसेंस मिल गया है  कंपनी का मुख्य उद्देश्य किसानों को उचित मूल्य पर खाद बीज कीटनाशक उपलब्ध करवाना और फसलों की सामूहिक बिक्री के द्वारा फसल की उच्च स्तरीय कीमत किसानों को दिलाना हैं। कार्यक्रम में रतन लाल सैनी सब्जी मंडी अध्यक्ष ने कहा की युवा अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यो में लगाये आधुनिक खेती करें स्वरोजगार से जुड़े । दूजोद बैंक प्रबंधक स्वदेश पुनिया ने कहा किसान तक ऋण सम्बन्धी योजनाएं समय पर पहुँचे    । कार्यक्रम में लीड बैंक मैनेजर पीएनबी ताराचंद परिहार, परमानंद सैनी जिला परिषद सदस्य ,पंचायत समिति सदस्य देवीलाल,सरपँच छीतरमल,मंडावरा सरपँच रामदेव सिंह, एपीओ अध्यक्ष जुगल किशोर सैनी व सभी बोर्ड सदस्यों के साथ आसपास के किसान और ग्रामीण उपस्थित रहें । कार्यक्रम संचालन राघव पंवार ने किया ।।

बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है