राजस्थान सरकार द्वारा “जैन श्रमण संस्कृति बोर्ड” का गठन किए जाने पर जैन समाज में खुशी

Jul 23, 2023 - 20:44
 0
राजस्थान सरकार द्वारा “जैन श्रमण संस्कृति बोर्ड” का गठन किए जाने पर जैन समाज में खुशी

लक्ष्मणगढ़ ,अलवर(कमलेश जैन)

राजस्थान सरकार द्वारा जैन समाज द्वारा की जा रही मांग को मंजूर करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा “जैन श्रमण संस्कृति बोर्ड ” का गठन किए जाने पर लक्ष्मणगढ़ तहसील क्षेत्र के जैन समाज में हर्ष व्याप्त है। जैन समाज के अध्यक्ष सुमेर चंद जैन नवयुवक मंडलअध्यक्ष धीरज जैन मौजपुर समाज के अध्यक्ष एडवोकेट रामेश्वर दयाल हरसाना समाज के अध्यक्ष भीकम जैन बिचगावा अध्यक्ष अजीत जैन ने कहा की पिछले कुछ वर्षो में अल्पसंख्यक जैन समाज के तीर्थो, संतो पर जिस प्रकार से हमले किए जा रहे । तीर्थो पर अतिक्रमण व कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। उससे जैन समाज उद्वेलित था। सामाजिक संसद द्वारा जैन बोर्ड के गठन की मांग लंबे समय से की जा रही थी।
पूर्व में भी ये मांग सरकार से कई बार की गई किंतु सरकार की उदासीनता रही। अब सामाजिक संसद द्वारा एवं मुनि हत्या के विरोध में विभिन्न जगहों पर ज्ञापन दिया गया जिसमें बोर्ड के गठन की मांग प्रमुखता से मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार अशोक गहलोत से की गई थी।जैन समुदाय द्वारा धर्म और संस्कृति की रक्षा हेतु बोर्ड के गठन की मांग को उचित मानते हुए राज्य सरकार द्वारा स्वीकार किया गया। समाज के लोगों ने  गहलोत सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................