स्वच्छ भारत मिशन के तहत रैणी के कीलपुरखेड़ा गांव का हुआ चयन

पूरे अलवर जिले मे एकमात्र गांव का ही हुआ है चयन - सरपंच रिषिराज सुलानिया

Aug 5, 2023 - 14:31
 0
स्वच्छ भारत मिशन के तहत रैणी के कीलपुरखेड़ा गांव का हुआ चयन

पूरे अलवर जिले मे एकमात्र गांव का ही हुआ है चयन - सरपंच रिषिराज सुलानिया

रैणी (अलवर, राजस्थान/ महेश चन्द मीना) अलवर के रैणी-उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत कीलपुरखेड़ा के गांव कीलपुरखेड़ा का चयन स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत आदर्श गांव के रूप मे हुआ है और यह चयन पूरे अलवर जिले मे ही एकमात्र गांव के रूप मे ही चयन हुआ इसके अलावा अभी तक अलवर जिले मे किसी भी पंचायत समिति के किसी भी गांव का चयन नही हुआ है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रत्येक पंचायत समिति मे कम से कम एक गांव का आदर्श गांव को ठोस एवं तरल कचरा प्रबन्धन से सम्बन्धित समस्त गतिविधियो को क्रियान्वित कर आदर्श गांव के रूप मे 30 जून 2023 तक विकसित किया जाना था ।
भारत सरकार के आईएमआईएस पोर्टल पर प्रदर्शित कर ओडीएफ प्लस की मोडल श्रेणी मे घोषित विवरणानुसार जिलो से प्राप्त कुल 352 गांवो मे से 68 गांव ही मोडल श्रेणी मे घोषित किए गए है जिनमे अलवर जिले से एकमात्र गांव कीलपुरखेड़ा का चयन हुआ है जो अलवर जिले के लिए तथा अलवर मे रैणी ब्लॉक के लिए एक गौरवपूर्ण बात से कम नही है और रैणी बीडीओ कालूराम के प्रयास रंग लाये है ।
पुन: भी 31 अगस्त 2023 तक ऐसे आदेश है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत ठोस एवं तरल कचरा प्रबन्धन से सम्बन्धित समस्त गतिविधियो को क्रियान्वित कर आदर्श गांव के रूप मे विकसित किया जाना सुनिश्चित करे जिससे आगामी चयन मे भी अपने अलवर जिले से रैणी ब्लॉक से ही चयन हो सके।यह आदेश राजस्थान सरकार के निदेशालय, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के आदेश क्रमांक- एफ 4 परावि / SBM(G)PMU/SAP/2022-23/3799-01 दिनांक 2/8/2023 के द्वारा अलवर जिला परिषद को समरण पत्र के रूप मे जारी किए गए पत्र के अनुसार खबर बनाई गई है। जिला परिषद अलवर सीईओ के द्वारा रैणी बीडीओ को 03/8/23 को आदेश भेजकर सूचित किया गया है। मिडिया को यह सारी जानकारी स्थानीय सरपंच रिषिराज मीना के द्वारा दी गई है और बताया कि ब्लॉक समन्वय अशोक कुमार व सरपंच ऋषिराज सुलानिया तथा मनरेगा जेईएन जितेश कुमार शर्मा एवं वीडीओ नेहा शर्मा और रैणी बीडीओ कालूराम मीना के प्रयास से ही सम्भव हुआ है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है