नगर पालिका प्रशासन कर रहा सौतेला व्यवहार: मीठे पानी के लिए तरस रहे वार्ड नंबर 12 के वासिंदे

Apr 28, 2023 - 17:46
 0
नगर पालिका प्रशासन कर रहा सौतेला व्यवहार: मीठे पानी के लिए तरस रहे वार्ड नंबर 12 के वासिंदे

तखतगढ़ (पाली, राजस्थान/ बरकत खा) तखतगढ़ अप्रैल महीना समाप्त होने को आया है गर्मी अपने पूरे तेवर पर है। दिन ब दिन सुर्य की तपीश  अपने रुद्राक्ष रूप पर होती जा रही है, आम जनमानस जंवाई बांध के मीठे जल के लिए  तरस रहे है। राज्य शासन की अनेक योजनाएं बनाई गई है,जिसके तहत हर हलक को मीठा और शुद्ध जल उपलब्ध करवाना सरकार का उद्देश्य है। जनता जल योजना के तहत प्रदेश के मुख्या अशोक गहलोत ने वित्त एवं विनियोग विधेयक चर्चा में एक महत्वपूर्ण घोषणा कि थी की जनता जल योजना के तहत पेयजल व्यवस्था को सुनिश्चित कर हर प्रदेश वासी को शुद्ध और मीठा जल मुहैया करवाया जाए। लेकिन पालिका प्रशासन है कि प्रदेश की योजनाओ से मिलने वाली राशि का भी जमकर दुरुपयोग कर मूलभूत सुविधाए भी मुहैया करवाने में विफल है।

नगरीय पेयजल आपुर्ति का जिम्मा पालिका प्रशासन के अधिन है, जवाई बांध से नियमित लाखो लीटर जल प्रतिदिन उपलब्ध करवाया जाता है, लेकिन अव्यस्थाओ के आलम के आगे आमजन को जंवाई का मीठा जल उपलब्ध नही हो रहा है।तखतगढ नगर में तत्कालीन काबिना मंत्री बीनाकाक ने वर्ष 2009-10 में नगरीय पेयजल की व्यवस्था के लिए लार्सन एण्ड टुर्बो कंम्पनी को टेंडर देकर पेयजल व्यस्था जिम्मा दिया था।

जिसके तहत फालना रोड, टास्कावावास में लाखो लीटर के उच्च जलाश्यो का निर्माण कर कनेक्शन जवाई के मीठे जल के कनेक्शन किये थे साथ ही नाग चौक एवं पुलिस थाने के पास की टंकी को जवाई लाईन से जोडा गया था। लेकिन पालिका प्रशासन की ठुलमुल पेयजल व्यवस्था के आगे खारचियावास, धोरावास, रामकावावास सहित नगर के आधे हिस्से मे बेस्वाद और लवणीय दुषित जल सप्लाई किया जा रहा है, खराब जल के सेवन से इन मौहल्लो के निवासियो को घुटनो और कमर सहित पथरी की बीमारियो से जुझना पड रहा है।

एक ही नगर में दो तरह की पेयजल व्यवस्था है नगर के पाॅश काॅलोनियो को नियमित मीठा जल सप्लाई होता है एवं अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति सहित कांग्रेस समर्थित वार्डो के साथ पालिका प्रशासन सौतेला व्यवहार कर रही, तखतगढ के खारचियावास, धोरावास एवं रामकावावास के निवासियो द्वारा बार बार मीठे जल की सप्लाई को लेकर मांग करने के बावजूद भी पालिका प्रशासन ध्यान नही दे रहा है।

इसी से परेशान-हताश होकर

कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष भंवर मीना ने  ईओ मदनलाल तेजी चिट्टी लिख कर अगवत करवाया है कि  कई वार्डों को  तो  आप मीठा पानी छोडते है और  वार्ड नंबर 12,13,14,15,16,17,18,19 वार्डो में खारा और लवणीय पानी क्यो छोड़ा जा रहा है इन  वार्ड वासियों से आप भेद भाव क्यो कर रहे। यदि इन वार्डो को जवाई का मीठा जल नही मिला तो मजबूरन पालिका कार्यालय का घेराव किया जायेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है