मंथन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में युवाओं ने किया 72 यूनिट रक्तदान

Jun 26, 2023 - 19:10
 0
मंथन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में युवाओं ने किया 72 यूनिट रक्तदान

बहरोड़ (अलवर, राजस्थान/ योगेश शर्मा)  मंथन फ़ाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा सोमवार को मंथन कार्यालय पर प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने रक्तदाताओं का हौंसला अफजाई किया एवं मंथन फ़ाउंडेशन द्वारा दिव्यांगता के क्षेत्र में की जा रही गतिविधियों का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर विधायक बलजीत यादव ने कहा कि रक्तदान एक ऐसा दान है जिसमें ना केवल बिना कुछ खर्च किए किसी व्यक्ति की जान बचायी जा सकती है बल्कि नियमित रक्तदान स्वास्थ्य के लिए भी फ़ायदेमंद हैं। साथ ही विधायक बलजीत यादव ने मंथन द्वारा दिव्यांगता के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मंथन के प्रयासों से क्षेत्र के दिव्यांग़ों एवं उनके परिवारों को नयी उम्मीद मिली है। साथ ही उन्होंने इस पुण्य के कार्य में हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया। 
वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सीआईएसएफ कमांडेंट एम.के.वर्मा ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी एवं युवाओं को रक्तदान के कार्य में सहयोग करने का संदेश दिया। रक्त संग्रहण राठ ब्लड बैंक की टीम द्वारा किया गया।  मंथन उपाध्यक्ष कर्मवीर यादव मीर ने बताया संस्था द्वारा प्रथम रक्तदान शिविर आयोजित किया गया जिसमें ना केवल युवकों ने बल्कि युवतियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में 72 यूनिट  रक्तदान का संग्रहण हुआ। संस्था द्वारा आगे भी ऐसे ही रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता रहेगा ताकि जरूरत के समय किसी मरीज़ की जान बचायी जा सके। 
सहयोगी संस्था के रूप में ज्ञान गंगा सोशल डवलपमेंट सोसायटी, राजस्थानी मसाले, टीम वक़्त पर रक्त ने विशेष सहयोग प्रदान किया। सभी रक्तदाताओं को मंथन द्वारा हेलमेट एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही रक्तदान शिविर में सहयोग प्रदान करने के लिए सहयोगी संस्था के संस्था प्रभारियों अनिल राव, रेखा गोयल, राठ क्षेत्र में अपने प्रयासों से रक्तदान के लिए प्रेरित करने के लिए सामाजिक मंच से कपिल खंडेलवाल एवं राठ क्षेत्र में रक्तदान में कीर्तिमान स्थापित करने के लिए राकेश जयपाल को फ़ाउंडेशन द्वारा स्मृति चिन्ह एवम् ब्रांड एंबेसड़र की उपाधि देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के अंत में मंथन संस्थापक डॉ० पीयूष गोस्वामी एवं मंथन सचिव डॉ० सविता गोस्वामी ने सभी रक्तदाताओं एवं सहयोगी संस्थाओं को इस पुण्य कार्य में सहयोग प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया। रक्तदान शिविर में पार्षद अनिल यादव, सुनील सैनी, संजय सेठ उपाध्यक्ष अनाज मंडी, महेश सेठ, हंसराज, विकास यादव, गुलशन वशिष्ठ, भीम यादव, विकास मीर, प्यारेलाल सैनी, विकास यादव, अंकित सेन, जितेंद्र शर्मा, शालिनी शर्मा, लाला मीर, अरविन्द गोस्वामी, सुषमा गोस्वामी, भावना अग्रवाल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................