फिर से युवा समाजसेवी हुकम सिंह छौकर बना गांव का मसीहा

Jun 19, 2021 - 03:56
 0
फिर से युवा समाजसेवी हुकम सिंह छौकर बना गांव का मसीहा

कामां (भरतपुर, राजस्थान) कामां कस्बे के गांव सतवास का युवा समाज सेवी व भारतीय जनता पार्टी के उपखण्ड प्रवक्ता  हुकमसिंह छौंकर एक लंबी बीमारी के बाद एक बार फिर अपने उसी तेवर और बेबाक़अंदाज में फिर हुए नजर आऐ। हुकमसिंह छौंकर अपनी जिस शैली और अंदाज के लिए जाने और माने जाते हैं। आज हुकम छौंकर ने ग्राम सतवास में बच्चों और युवाओं में फैल रही अज्ञात और अदृश्य महामारी के चलते अपने 35 युवा साथियों के साथ प्रतिनिधित्व करते हुए माननीय मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत  के नाम उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार मीणा को एक ज्ञापन सौपा। 
जिसमें अवगत करवाया गया कि विगत तीन सप्ताह से किस तरह ग्राम सतवास के बच्चों व युवाओ को एक अज्ञात महामारी किस तरह अपने आगोश में ले रही है इस अज्ञात और अदृश्य बीमारी के चलते बीमार और मरने वाले बच्चो व युवाओ का  ग्राफ किस तरह प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। हुकम ने अपने ज्ञापन में बताया कि लोग इस अज्ञात और अदृश्य बीमारी के खौफ के चलते अपने बच्चों को अपने  रिस्तेदारों व सगे-सम्बन्धियों के पास पहुंचाने के लिए विवश हो  रहे हैं ग्राम सतवास में बच्चों में बढ़ती बीमारी व मौत और पलायन पर सरकार को सचेत करते हुए कहा है कि अगर समय रहते सरकार और प्रशासन ने अतिशीघ्र एतिहात और जरूरी कदम नही उठाये तो ग्राम सतवास को इस बीमारी का गहरा खामयाजा उठाना पड़ेगा। 
हुकम छौंकर ने कामां एसडीएम व चिकित्सा प्रभारी केडी शर्मा से अपनी एक घंटे की मुलाकात के दौरान इस संदर्भ में गहरी चिंता जाहिर की और स्वास्थ्य विभाग को ग्राम सतवास में युद्ध स्तर पर सेवाएं लागू करने की मांग रखी। इसी संदर्भ में हुकम ने उपखण्ड अधिकारी महोदय को  वार्ड नम्बर एक मे खराब डीपी को तुरंत प्रभाव से बदलने के लिए निवेदन किया जिस पर एस डीएम महोदय ने तुरंत कार्यवाही करते हुए कामां एसडीएम और चिकित्सा प्रभारी ने वार्ड नम्बर एक कि डीपी को तुरंत प्रभाव से बदलवाया और ग्राम सतवास के लिए डॉक्टरों की एक विशेष टीम  भी गठित कर दी। और सतवास स्वास्थ्य केंद्र पर  सीनियर कम्पाउण्डर केएम सिंह को बतौर प्रभारी नियुक्त कर दिया गया है।
सतवास गांव के युवाओ के चेहरे पर खुशी नजर आने लगी।  कामां एसडीएम विनोद कुमार मीणा व मुख्य चिकित्सा अधिकारी केडी शर्मा के साथ हुकम सिंह छौकर का आभार व्यक्त किया।।

  • रिपोर्ट :- हरीओम मीणा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................