बिना सूचना व बकाया राशी जमा कराने का समय दिए बगैर कनेक्शन काटने से सरकार के खिलाफ आक्रोश

सोमवार को उपखंड कार्यालय व बिजली विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय पर होगा विरोध प्रदर्शन

Nov 28, 2021 - 14:17
 0
बिना सूचना व बकाया राशी जमा कराने का समय दिए बगैर कनेक्शन काटने से सरकार के खिलाफ आक्रोश

वल्लभनगर (उदयपुर, राजस्थान/ मुकेश मेनारिया)  बिजली विभाग की मनमानी और हटधर्मिता के चलते गरीब उपभोक्ताओं कों अंधेरे में रहना पड रहा हैं। विभाग द्वारा बकाया वसूली की जा रही हैं। जो किसी भी प्रकार से उचति नहीं कही जा सकती,क्योंकि गरीब उपभोक्ताओं के घरों में उजाला की बजाय अंधेरा करने का काम कर रही हैं। जिस कारण सरकार और बिजली विभाग के खिलाफ लोगों में आक्रोश व्याप्त हैं। इसको लेकर उपखंड कार्यालय और बिजली विभाग के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा।
उल्लेखनीय हैं कि कोरोना काल की वजह से लोगों की नोकरिया छिन गई,कई लोग बेरोजगार हो गए। पहले बरीश कम होने व बाद में लगातार बारीश होने की वजह से खेतों में पानी भर गया और फसले चौपट हो गई। लेकिन सरकार ने न तो कोई सर्वे कराया और न ही किसी को हुए नुकसान का मुआवजा दिया। इसके बाद हाल ही में बेमौसम बारीश ने फसलेों के साथ घास को भी नष्ट कर दिया। जिस प्रकार किसान लगातार हो रहे नुकसान से आहत है और आर्थिक तंगी से झूझ रहा हैं।ऐसे में बकाया वसूली की बिना सूचना और समय दिए कनेक्शन काटना किसानों पर कुठाराघात से कम नहीं हैं। उपचुनावों में सारकार पर भरोसा जताकर प्रचंड बहूमत से जीत दिलाई लेकिन अब मतदाता ऐसी कार्रवाई से अपने को ठगा महसूस कर रहा हैं। इस बारे में वल्लभनगर विधानसभा के उपभोक्ता ने बताया कि उसके द्वारा बकाया राशी दो दिन में जमा करानेकी बात कही लेकिन अधिकारी नही माने और कहा कि सरकार के निर्देश हैं तत्काल राशी जमा नही कराए तो कनेक्शन काट दो इसलिए अभी राशी जमा कराओं नही तो कनेक्शन काट रहे हैं और कनेक्शन काट दिया। इस तरह बिना किसी पूर्व सूचना व समय नहीं देकर कनेक्शन काटने को लेकर आरएलपी के उदयलाल डांगी ने इसे गरीब उपभोक्ता के साथ छलावा व कुठाराघात बताया और कहा कि सरकार तत्काल संज्ञान लेवे और बकाया राशी जमा कराने का समय दे और इस तरहि काटे गए कनेक्शन तत्काल सुचारू करे अन्यथा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।वल्लभनगर प्रधान देवीलाल नंगारची व उप प्रधान रोशन मेहता ने विभाग की इस कार्रवाई को गलत बताते हुए बकाया जमा कराने का समय देने व फसलों के नुकसान का मुआवजा दिलाने व काटे गए कनेक्शनों को जोडने की की बात कहते हुए बताया कि सरकार इस तरह उपभोक्ताओं को परेशान करने का काम कर रही हैं,जिसका जवाब जनता देगी। बिजली विभाग समय पर बिजली तो देता नहीं और किसान विभागों के चक्कर लगा रहे है, कोई सुनने वाला नही और इस तरह कनेक्शन काटने का फरमान जारी कर वसूली की जा रही जो गलत है। इसको लेकर लोगों में आक्रोश हैं। सोमवार को उपखंड कार्यालय और सहायक अभियंता कार्यालय वल्लभनगर पर विरोध पदर्शन किया जाएगा और बिजली विभाग से संबधित सभी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौपा जाएगा। यदि सरकार मांगे नहीं मानती तो आंदोलन भी किया जाएगा लेकिन इस तरह विभाग की मनमानी नहीं चलेगी। बिजली की समस्याओं का समय पर निस्तारण हो तथा उपभोक्ता को समय दे फिर बकाया जमा नही होंता है तो विभाग कार्रवाई करे लेकिन आनन फानन में इस तरह कारवाई करने सरकार के प्रति लोगों में नाराजगी हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है