गर्मी बढ़ने के साथ ही गहराने लगा पानी का संकट, पेयजल समस्या को लेकर पालिका अध्यक्ष ने ली बैठक

Apr 1, 2021 - 22:46
 0
गर्मी बढ़ने के साथ ही गहराने लगा पानी का संकट, पेयजल समस्या को लेकर पालिका अध्यक्ष ने ली बैठक
गांव ताखा में लाइन लीकेज से सड़क पर भरे पानी और पेयजल समस्या को लेकर पालिका अध्यक्ष बैठक लेते हुए

कुम्हेर (भरतपुर,राजस्थान/ सुभाष वर्मा)  कस्वा कुम्हेर और गाँव ताखा में गर्मी बढ़ने के साथ ही पीने के पानी का संकट गहराने लगा है। नगर पालिका चैयरमेन राजीव सिंघल ने कस्वे में पेयजल समस्या को लेकर बैठक आयोजित की। बैठक में पालिका अध्यक्ष व पार्षदों ने कस्वे में लाइन लीकेज एवं नलों में पानी नही आने की समस्याओं का समाधान करने के लिए जलदाय विभाग को पत्र लिखकर जल्द समस्या समाधान करने की मांग की जिस पर जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता ने नगर पालिका कुम्हेर पहुँचकर कस्वे की समस्याओं को सुना और शीघ्र ही समस्या समाधान करने का आश्वासन दिया। वही गाँव ताखा में जलदाय विभाग के कर्मचारियों की अनदेखी के चलते ग्रामीण गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हैं। 
गांव को पीने के पानी की सप्लाई करने वाली पाइप लाइन के वॉल्व में लीकेज होने से सड़क पर हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहकर जा रहा है वही गंदा पानी घरों तक पहुँच रहा है। ताखा सरपंच कुशलपाल सिंह ने बताया कि विभाग के कर्मचारियों एवं अधिकारियों को कई बार समस्या का समाधान करने के लिए लिखित में शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक लीकेज को सही नहीं किया गया है । मेन रोड सोगरिया चौराया पर लाइन में तथा वॉल्व मोड़ने वाली जगह पर लीकेज के कारण सड़क की दुर्दशा हो रही है एवं वॉल्व लीक होने के कारण गांव वासी गंदा पानी पीने को मजबूर हो रहे हैं। ताखा सरपंच कुशलपाल सिंह ने पत्रिका को बताया कि एक-दो दिन के अंदर लीकेज को दुरुस्त नहीं किया गया तो गांववासियों को विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ेगा। जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता समयसिंह ने बताया कि कस्वे के जिन वार्डों में पेयजल लाइन नही हैं वहा लाइन डालने के लिए प्रस्ताव लिए गए हैं तथा जिन वार्डों में लाइन डल चुकी है वहा शीघ्र ही कनेक्शन दिए जाएंगे। अभी जिन वार्डों में पेयजल लाइन और कनेक्शन नहीं हुए हैं वहाँ पर टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की जाएगी।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................