गांव हरसौली में घर के बाहर सो रहे व्यक्ति की गला रेतकर की निर्मम हत्या

दलितो पर हो रहे अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहे, क्या है इसके पीछे का राज?

Jun 30, 2021 - 02:02
 0
गांव हरसौली में घर के बाहर सो रहे व्यक्ति की गला रेतकर की निर्मम हत्या

कोटकासिम (अलवर,राजस्थान) कोटकासिम उपखंड के हरसौली गांव में दलित परिवार के एक व्यक्ति की बाहर सोते हुए की रात को गला रेतकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हरसौली गांव के एक व्यक्ति की रात को सोते हुए की गला रेतकर हत्या कर दी गई। घटना का पता परिवार के अन्य लोगों के जागने पर चला। जिस पर घायल को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने घायल को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरुशरण राव, किशनगढ़ डीएसपी अतुल नाग्रे, खैरथल थानाधिकारी नंदलाल आदि मोके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। घटना को लेकर ग्रामीणों में खासा रोष है। हरसोली में रात्रि तीन बजे घर के बाहर सो रहे बने सिंह मेघवाल की गला रेत कर हत्या के संबंध में किशनगढ़ बास विधानसभा क्षेत्रीय विधायक दीपचंद खेरिया भी मौके पर पहुंचे और परिवार का ढाढ़स बंधाया।

भीम आर्मी के सदस्य पहुंचे हरसौली

भीम आर्मी संगठन के सदस्य हरसौली पहुंचे और परिवार का हौसला अफजाई किया। साथ ही पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की। 

परिजनों ने शव लेने से किया इनकार, प्रशासन की समझाइश के बाद माने परिजन

इधर खैरथल के सेटेलाइट अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों ने शव को लेने से इनकार कर दिया। परिजनों की मांग हे की पहले हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए तभी हम मृतक का दाह संस्कार करेंगे। बाद में कोटकासिम एसडीएम गंगाधर मीणा व पुलिस प्रशासन के समझाने और हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी के आश्वाशन के बाद परिजनो ने डेड बॉडी ली और दाह संस्कार के लिए राजी हुए।

क्षेत्र में दहशत भरे माहौल के बीच हरसौली में लगा पुलिस सहित लोगो का भारी जमावड़ा

सोमवार को रात के अंधेरे में अपने ही घर के बाहर सोए हुए एक दलित व्यक्ति की गला रेतकर हत्या करने की घटना होने के बाद कोटकासिम के गांव हरसौली में पुलिस लवाजमे सहित भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा मृतक के घर व आस पास में लगा रहा। दलित लोगो पर किए जा रहे अत्याचारों को लेकर विभिन्न संगठनों के लोग भी मौके पर पहुंचे। देर शाम को मृतक का दाह संस्कार कर दिया गया।

भीम आर्मी ने मृतक के परिजनों के पक्ष में प्रशासन के सामने रखी कुछ मांगे

भीम आर्मी ने मृतक के परिवार का पक्ष रखते हुए मौजूदा सरकार व प्रशासन के सामने कुछ मांगे भी रखी। जिनमे मृतक की पत्नी को आजीवन भरन पोषण हेतु आर्थिक सहायता के रूप में पेंशन, मृतक के एक परिजन को सरकारी नोकरी, मृतक के परिजनों को पचास लाख की आर्थिक मदद की जाए और साथ ही 24 घंटे के अंदर हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................