व्यापार में फायदे के लिए भोपा के कहने पर ऊंट की दे दी बलि, 4 गिरफ्तार

Jun 10, 2021 - 15:22
 0
व्यापार में फायदे के लिए भोपा के कहने पर ऊंट की दे दी बलि, 4 गिरफ्तार

भीलवाड़ा (राजस्थान) शहर के थाना सूरजपोल इलाके में पुलिस क्वार्टरों के पीछे 24 मई को ऊंट की गर्दन काटकर बलि देने का  मामला सामने आया है, मामले का खुलासा कर पुलिस ने एक दूध व्यवसाई राजेश उर्फ राजू पुत्र लालू राम निवासी बलीचा, गोवर्धन विलास, उसके एक साथी रघुनाथ उर्फ रधुवीर सिंह पुत्र प्रेम सिंह देवडा निवासी सवीना खेडा, भोपा शोभा लाल पुत्र मेंदु लाल व भोपा के पुत्र चन्द्र प्रकाश उर्फ चेतन निवासी टेकरी को गिरफ्तार कर लिया है।
इस दोरान उदयपुर एसपी डॉ राजीव पचार ने बताया कि 24 मई की शाम थाना सूरजपोल के टेकरी इलाके में पुलिस क्वार्टरों के पीछे एक खाली प्लॉट में वहां से गुजर रहे पानी सप्लाई करने वाले सूरजपोल निवासी करण को एक मृत ऊंट पड़ा दिखाई दिया, जिसका केवल धड पडा था, गर्दन नही थी। पुलिस को रिपोर्ट देने पर जांच शुरू की गई। प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुये एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाडा एवं सीओ राजीव जोशी के सुपरविजन में थानाधिकारी सूरजपोल हनवन्त सिंह की एक टीम गठित की गई।
गठित टीम ने तकनीकी संसाधनो एवं मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध चारो आरोपितों को डिटेन कर पूछताछ की तो उन्होंने राज्य पशु ऊंट की हत्या की घटना करना स्वीकार कर लिया। जिस पर अभियुक्तों को गिरफतार कर निशानदेही से ऊंट की गर्दन को दूध व्यवसाई राजेश उर्फ राजू के घर के बाहर जमीन के अन्दर से बरामद कर लिया गया है।

वारदात का तरीका व कारण

राजेश उर्फ राजू के पास बलीचा में दूध डेयरी का व्यवसाय करता है, जिसके पास स्वयं की करीब 30-35 गाय है।कुछ समय से राजेश की गाय दूध कम दे रही थी। जिस वजह से वह परेशान रहने लगा। राजेश ने जादू टोने का काम करने वाले भोपा शोभा लाल माली से सम्पर्क किया तो उसने ऊंट की बलि देने पर सभी परेशानियां दूर करने की बात कही ।

  • रिपोर्ट- बृजेश शर्मा 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................