चौमा स्कूल के वार्षिक उत्सव में हुए रंगारंग कार्यक्रम

Mar 7, 2021 - 01:25
 0
चौमा स्कूल के वार्षिक उत्सव में हुए रंगारंग कार्यक्रम

अलावडा (रामगढ़,अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) कस्बे के निकट ग्राम पंचायत चौमा गांव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में आयोजित वार्षिक उत्सव शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य धर्मेंद्र सैनी ने अपने संबोधन में कहा कि वार्षिकोत्सव का उद्देश्य मनोरंजन ही नहीं बल्कि सभी छात्र छात्राओं की रुचियां और प्रगति का आंकलन करना होता है।एवं इस प्रकार के समारोह से विद्यर्थियो में नई ऊर्जा के संचार के साथ उत्साह और प्रेरणा की अनुभूति होती हैं। इस मौके पर विद्यार्थी अपने स्कूली जीवन के अंतिम पड़ाव पर होता है,अपने अंदर छुपी प्रतिभा को कलात्मक तरीको से प्रदर्शित करने का अवसर भी प्राप्त होता है।वार्षकोत्सव समारोह में सम्मलित होने के लिए अभिभावकों को बड़ी संख्या में आमंत्रित किया गया था।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्राम पंचायत सरपंच संतरा देवी रही।इस कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप जलाकर किया। इस अवसर पर बच्चों ने सामूहिक रूप से सरस्वती वंदना पेश की। इस कार्यक्रम के मंच के संचालन पुष्पेंद्र पवार ने संभाली।बाल कलाकारों ने बारी-बारी से समारोह में छात्र - छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिसमें देश भक्ति गीत,और नृत्य प्रस्तुत किए।कार्यक्रम में नाटकों के माध्यम से सामाजिक कुरीतियां, बालिका शिक्षा, स्वक्ष भारत, गुरु शिष्य परम्परा, जनजागृति आदि के नाटक व कविताओ की एवं समूह नृत्य की प्रस्तुतियां दी गई।इस दौरान बिदाई गीत पर उपस्थित श्रोता गण भावुक हो ग्ए।कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि सरपंच संतरा सैनी एवं विशिष्ट अतिथि प्रधानाचार्य सतपाल सैनी और प्रधानाचार्य धर्मेन्द्र सैनी द्वारा सभी प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किए गए।  इस अवसर पर मास्टर फजरू खान,अलावड़ा विद्यालय प्रधानाचार्य सतपाल सिंह, जिला पार्षद लक्ष्मी सैनी, रघुवीर सैनी, जय किशन प्रजापत, प्रकाश सैनी सहित सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................