कोरोना वारियर्स ने बेजुबान पक्षियो के लिये 21 परिण्डे लगाये

बेजुबान जानवरो, परिंदो को भीषण गर्मी में भूख प्यास से बचाने के चलते दिशा वेलफेयर फाऊंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में कोरोना वारियर्स ने ड्यूटी के साथ बेजुबान पक्षियो के लिये 21 परिण्डे लगाये ।

May 23, 2020 - 23:51
 0
कोरोना वारियर्स ने बेजुबान पक्षियो के लिये 21 परिण्डे लगाये

नारायणपुर/थानागाजी । कोरोना वायरस महामारी को लेकर हुए लाॅकडाउन में प्रशासन आमजन को घरों में रहने के लिए प्रेरित कर रहा है। भामाशाह, समाज सेवी संस्थाये, गरीब जरूरतमन्द लोगो को राशन सहित अनेको व्यवस्था में लगी है। ऐसे में बेजुबान जानवरो, परिंदो को भीषण गर्मी में भूख प्यास से बचाने के चलते दिशा वेलफेयर फाऊंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में संस्था अध्यक्ष संदीप यादव, वाइस चेयरमैन नाथूराम चौधरी के साथ कोरोना वारियर्स की भूमिका निभा रहे तहसीलदार भीमसेन सैनी, स्थानीय थाना पुलिस से हैडकॉन्स्टेबल तेजराम शर्मा, रामकिशोर,पटवारी चतुर्भुज शर्मा के साथ पुलिस मित्र युवक मनीष सैनी, मनीष रेगर,निर्मल पिवाल, उज्जवल पिवाल, मोहन प्रजापत,कमल बलाई ने ड्यूटी के साथ ही कस्बे के तहसील परिसर,नगरपालिका परिसर, पचायत समिति, पुलिस थाने, उपखण्ड कार्यालय, मुख्य सड़क मार्ग, प्रतापगढ़ रोड सहित अनेको सार्वजनिक जगहों पर बेजुबान पक्षियों के लिए 21 परिंडे लगाये गये। इस दौरान संस्था अध्यक्ष संदीप यादव,वाइस चेयरमैन नाथूराम चौधरी ने बताया कि देशभर में आज कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। गाँवो,कस्बो में आम आदमी मानवसेवा कर रहा है,ऐसे में सभी लोगो ने बेजुबान जानवरो व पक्षियों के जीवन के लिये भीषण गर्मी में पानी की व्यवस्था के लिये परिण्डे लगा कर उनमे पानी डालने के साथ ही चुग्गे की व्यवस्था की गई। लॉकडाउन में जितना इंसान के जीवन के लिए राशन पानी आवश्यक है,ऐसे में हम सभी को ग्रीष्मकाल के समय मे पक्षियों के लिए अपने आस-पास के क्षेत्र में परिंडे व जानवरो के लिए चारे की व्यवस्था करनी चाहिए। इस दौरान तहसीलदार भीमसेन सैनी ने लोगो को आमजन को लॉकडाउन का सरकार के निर्देशों का एडवाइजरी का पालन करते हुए,अपने अपने घरों में रहकर इस महामारी में प्रशासन की मदद करनी चाहिए। इस मौके पर संस्था अध्यक्ष संदीप यादव, वाइस चेयरमैन नाथूराम चौधरी के साथ तहसीलदार भीमसेन सैनी, हैडकॉन्स्टेबल तेजराम शर्मा ,रामकिशोर,पटवारी चतुर्भुज शर्मा,पुलिस मित्र युवक मनीषसैनी, मनीष रेगर,निर्मल पिवाल,उज्जवल पिवाल, मोहन प्रजापत,कमल बलाई सहित अनेको लोग मौजूद थे।

सुनील कुमार शर्मा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................