DAP खाद विक्रेताओं पर देर रात्रि को कालाबाजारी करने का लगाया आरोप, किसानों ने रोड जाम करने की कोशिश

कस्बा बर्डोद का मामला, पुलिस एंव अधिकारियो ने की समझाइश।

Oct 16, 2021 - 21:17
 0
DAP खाद विक्रेताओं पर देर रात्रि को कालाबाजारी करने का लगाया आरोप, किसानों ने रोड जाम करने की कोशिश

बर्डोद (अलवर, राजस्थान/ मनीष सोनी) बर्डोद कस्बे में अलवर-बहरोड़ राजमार्ग पर स्थित खाद बीज विक्रेताओं की दुकान पर  डिएपी खाद लेने के लिए कस्बा सहित आस पास के क्षेत्र के   किसानों की उमड़ी भीड़ के कारण अलवर बहरोड़ राजमार्ग पर दोपहर तक हंगामा होने की स्थिति बनी रही। जिसके कारण यातायात बाधित होने के साथ साथ अन्य व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं डिएपी खाद लेने आए किसानों द्वारा खाद विक्रेताओं पर देर रात्रि को कालाबाजारी करने,ए़ंव डिएपी खाद वितरण की सही व्यवस्था नहीं होने के कारण किसानों की भीड़ ने मुख्य अलवर-बहरोड़ राजमार्ग को जाम करने की कोशिश की। मौके पर समझाइश के दौरान पुलिस अधिकारियों की रोड जाम कर रहे लोगों से समझाइश के दौरान कुछ देर तक नोंक-झोंक भी हुई।

बाद में राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था सुचारू की गई। वहीं ग्रामीणों द्वारा प्रशासन के उच्चाधिकारियों को बार बार शिकायत करने पर अधिकारियों के निर्देश पर बहरोड़ थाना के सब इंस्पेक्टर भूपसिंह, ए़ंव एएसआई  इंद्रमणि सहित  पुलिस जाप्ता के बीच टोकन सुविधा ए़ंव आधार कार्ड लेकर फिंगरप्रिंट लगवाकर डिएपी खाद वितरण करने की व्यवस्था की गई। जो कि देर दोपहर तक चलती रही। कृषि विभाग के उपनिदेशक डा प्रमोद कुमार ने बताया कि कस्बा स्थित खाद बीज विक्रेताओं की तीन दुकानों पर पांच सौ डिएपी खाद के कट्टे वितरण के लिए आए हैं।  जिनको उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टोकन देकर वितरण कर रहे हैं। इस दौरान कृषि अधिकारी राम प्रकाश,कृषि पर्यवेक्षक लक्ष्मी, सुनीता, प्रमोद, बलराम, सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।कृषि अधिकारियों ने बताया कि अगर कोई भी खाद बीज विक्रेता डिएपी खाद सहित अन्य सामान पर कालाबाजारी करें। तो उसकी सुचना तत्काल हमें दे। हम बिना किसी देरी के उन पर सख्त कार्यवाही करेंगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................