पूर्व मंत्री क्षेत्रीय विधायक विश्वेंद्र सिंह ने किया रैफरल चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

चिकित्सकों के पद रिक्त होने और बड़ी संख्या में डेपुटेशन पर लगाए जाने पर जताई नाराजगी

Apr 25, 2021 - 02:14
 0
पूर्व मंत्री क्षेत्रीय विधायक विश्वेंद्र सिंह ने किया रैफरल चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

डीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन)  ड़ीग - कुम्हेर के विधायक  और पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने शनिवार को अचानक ड़ीग पहुंचकर रेफरल चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया और एस डी एम एवं ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को  चिकित्सालय में  चिकित्सकों के रिक्त पदों  और  चिकित्सालय से  बाहर डेपुटेशन पर लगे  चिकित्सकों  एवं चिकित्साकर्मियो  की रिपोर्ट तैयार कर  सोमवार तक  प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ।
 निरीक्षण के दौरान  चिकित्सालय की भर्ती वार्ड में मौजूद रोगियों ने उन्हें चिकित्सालय में महिला  रोग कनिष्ठ विशेषज्ञ ,  बाल रोग , नाक कान गला रोग , कनिष्क  विशेषज्ञ मेडिसन, कनिष्ठ विशेषज्ञ सर्जरी के पद कई वर्षों से रिक्त होने के चलते उपखंड के रोगियों को समुचित चिकित्सा सुविधाएं नहीं मिल पाने, 7 चिकित्सकों , 7 कंपाउंडरो 5 स्टाफ नर्सों और एक लैब टेक्नीशियन को लंबे समय से नियम विरुद्ध ड़ीग के   चिकित्सालय  से अन्यत्र डेपुटेशन पर लगाए जाने, सोनू जोलिस्ट  के अभाव में चिकित्सालय में लगी सोनोग्राफी मशीन का कई माह से उपयोग नहीं होने के चलते सोनोग्राफी के लिए गर्भवती महिलाओं को कोरोना संक्रमण काल में भी भरतपुर या अलवर ले जाने को मजबूर होने आदि समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर बिधायक सिंह ने नाराजगी जताते हुए मौके पर उपस्थित एस डी एम हेमंत कुमार और ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हिमांशु पाराशर को इस संबंध में तथ्यात्मक रिपोर्ट तैयार कर सोमवार तक उन्हें भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सकों को रोगियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।  विधायक विश्वेंद्र सिंह ने क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते रोगियों पर चिंता जताते हुए उपस्थित लोगों  से कोरोना के संक्रमण  से बचने के लिए सरकारी गाइडलाइंस की पालना करने, घरों से बेवजह नहीं निकलने ,घर से बाहर निकलते समय माक्स अवश्य पहनने, और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील की। उन्होंने कहा की सजग और सतर्क रहकर ही कोरना को हराया जा सकता है ।इस मौके पर  सीओ मदनलाल जैफ़, पालिका अध्यक्ष निरंजन टकसालिया, थाना प्रभारी रघुवीर सिंह, सरपंच राजराम सिनसिनी, पार्षद मुकेश फौजदार, ब्रजेन्द्र जायसवाल,  डॉअंकित खंडेलवाल सहित चिकित्सक एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................