फ्रंटलाइन वर्कर्स व 60 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति कोविड प्रिकोशन बूस्टर डोज लगना शुरू

पहले हेल्थ, फ्रंटलाइन वर्कर्स व 60 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति के प्रिकोशन डोज की शुरुआत- -डॉ. राजेश कुमार

फ्रंटलाइन वर्कर्स व 60 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति कोविड प्रिकोशन बूस्टर डोज लगना शुरू

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार) सिरोही जिले में सोमवार से हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं 60 साल से अधिक गंभीर बीमारियों से पीडित बुजुर्गों के प्रिकोशन डोज की शुरुआत हुई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि आमजन को भी यथाशीघ्र वैक्सीन लगवानी चाहिए। वहीं जिन हेल्थ वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स को दूसरी डोज लगवाए 9 माह हो गई है वे तत्काल प्रिकॉशन डोज लगवाएं।
 सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया की गंभीर बीमारी से पीडित 60 वर्ष आयु से अधिक बुजुर्ग नागरिक भी प्रिकोशन डोज लगवा सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि उन्हें दूसरी डोज लिए हुए नौ माह या इससे अधिक समय हो गया हो। साथ ही कोविन पोर्टल में पहले से पंजीकृत हों, क्योंकि अब नए सिरे से पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी। वहीं जिनको पूर्व में कोवेक्सिन लगी है उन्हें कोवेक्सिन एवं जिन्हें कोविशिल्ड लगी है, उन्हें कोविशिल्ड ही लगेगी। पूर्व की भांति नियमित रूप से वैक्सीनेशन जिलेभर में हो रहा है। उन्होंने बताया की जिले की सभी चिकित्सा संस्थान पर कोविड टीकाकरण किया जा रहा है।
उन्होंने विज्ञान भवन में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण कर कोविड टीकाकरण सुविधाओं का जायजा लिया साथ ही उपस्थिति लोगो से कोविड टीकाकरण के लिए लोगों में जागरूकता लाने के साथ समय पर कोविड टीकाकरण करावे। इस दौरान डिप्टी सीएमएचओ डॉ. विवेक कुमार, नर्सिंग ऑफिसर श्याम सिंह भाटी, जन स्वास्थ्य प्रबन्धक दिलावर खां साथ रहे।