दुर्घटना से गैस टैंकर में गैस रिसाव, आस पास फैलने से डेढ़ दर्जन अचेत

Oct 24, 2021 - 20:31
 0
दुर्घटना से गैस टैंकर में गैस रिसाव, आस पास फैलने से डेढ़ दर्जन अचेत

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) अजमेर- भीलवाड़ा सिक्सलेन पर मांडल चौराहा स्थित ओवरब्रिज पर एक ट्रोले से टकराने के बाद गैस टैंकर असंतुलित होकर डिवाइडर पर चढ़ने के बाद टैंकर से गैस रिसाव होने लगा और गैस आस-पास के इलाके में फैल गई। इससे डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग अचेत हो गये। इनमें से 6 को जिला अस्पताल व एक को रामस्रेही अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उधर, इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गई।
मांडल पुलिस के अनुसार, गैस टैंकर अजमेर से चित्तौड़गढ़ की ओर जा रहा था। देर शाम यह टैंकर मांडल चौराहा ओवरब्रिज पर पहुंचा और बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा गया। इसके चलते टैंकर से केमिकल का रिसाव होने लगा। कैमिकल बहता हुआ ओवरब्रिज से नीचे तक चला गया। इसके चलते कैमिकल से निकली गैस आस-पास के इलाके में फैल गई। देखते ही देखते आस-पास के दुकानदारों के साथ ही राहगीर बेहोश होने लगे। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर मांडल चौकी प्रभारी चिराग खां कायमखानी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेते हुये ह्यलात उच्चाधिकारियों को बताये। 
साथ ही एंबुलेंस को सूचना दी। इसके बाद दो एंबुलेंस मौके पर पहुंची, जो अचेत करीब डेढ़ दर्जन लोगों को भीलवाड़ा स्थित अस्पताल ले गई। वहीं कुछ और लोगों के निजी वाहनों से भी अस्पताल जाने की बात सामने आई है। फिलहाल जिला अस्पताल में एक ही परिवार के चार लोगों सहित 6 लोगों को भर्ती कर उपचार किया गया है। इनमें प्रदीप पीपाड़ा, सुनीता, राशि व ऋभ शामिल हैं। पीएमओ डॉक्टर अरुण गौड़ ने कहा कि इन बीमार लोगों में 2 महिलायें, 4 पुरुष शामिल है। सभी को टूटीमेंट दे दिया गया है। सभी की ऑक्सीजन सेच्यूरेशन सही है। ये सभी खतरे से बाहर बताये गये हैं। वही एक व्यक्ति रामस्नेही हास्पीटल में भर्ती है। जिसकी हालत गम्भीर है।
उधर, घटना के बाद पुलिस ने दमकल वाहनों को भी मौके पर बुलवाया, जिनकी मदद से सड़क पर फैल केमिकल पर पानी डलवाया। कैमिकल से निकली गैस की चपेट में आये लोगों की संख्या बढने की पुलिस ने आशंका जताई है। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................