जादुई दुनिया के बेताज बादशाह जादूगर राय का मुंडावर क्षेत्र में हुआ भव्य स्वागत सत्कार

रास्ते में गाड़ी रुकवाकर लोग फोटो और सेल्फी लेने को हुए आतुर, जादूगर राय ने सभी को किया खुश

Aug 28, 2021 - 01:00
 0
जादुई दुनिया के बेताज बादशाह जादूगर राय का मुंडावर क्षेत्र में हुआ भव्य स्वागत सत्कार
एक झलक पाने को रास्ते पर लोगों ने किया घंटों इंतजार

मुंडावर (अलवर,राजस्थान/ संजय बागड़ी)  दू नगरी एक अलग ही दुनिया है। जिसमें चमत्कार ही चमत्कार होते हैं। पल भर में व्यक्ति को गायब करना, लड़की के अनगिनत टुकड़े करना और फिर वापस जोड़ना, भूत प्रेत आदि से मुलाकात, किसी व्यक्ति को खाली बॉक्स से निकालना व पलक झपकते ही गायब कर देना जैसे हैरतंजेब कारनामे दिखाए जाते हैं जिससे लोग दातों तले उंगली दबाने पर मजबूर हो जाते हैं। इन आर्टिस्टों की यह एक अलग ही दुनिया है जो पर्दे के आगे कुछ और व पर्दे के पीछे कुछ और लेकिन जो भी हो अजीबोगरीब कारनामे देखकर हर व्यक्ति के मुंह से इन कलाकारों के लिए एक अलग ही प्रेम उमड़ कर आता है जो वाकई दिल से निकला हुआ होता है। यही कारण है कि आज भी इन कला के इन पुजारियों ने इस कला को अभी तक बचाए रखा है। 

सामाजिक बुराइयों को जड़ से उखाड़ फेंकने में जादू कला का रहा है एक अहम रोल

ऐसे ही एक हस्ती विश्व के वरिष्ट जादूगरों में गिने जाने वाले जादूगर राय साहब का शुक्रवार को राठ क्षेत्र मुंडावर में आगमन हुआ। इन्होंने जादू कला के माध्यम से भारत का विदेशों में नाम किया और इस कला के माध्यम से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया व साथ ही सामाजिक बुराइयों को दूर करने का भी शसक्त प्रयास किया।

रास्ते में लोग गाड़ी रुकवाकर फोटो खिंचवाते और सेल्फी लेते हुए दिए दिखाई

जादूगर राय का अलवर के राठ क्षेत्र मुंडावर में आगमन पर क्षेत्रवासियों ने पलक पांवड़े बिछा दिए। जादूगर राय का सर्वप्रथम बहरोड़ में स्वागत हुआ। इसके बाद वे मुंडावर क्षेत्र में जादूगर शिवकुमार के निवास रामबास पहुंचे जहां उनका पीपली ग्राम पंचायत के सदस्यों और विश्व के महानतम जादूगर शिवकुमार द्वारा स्वयं माला पहनाकर, साफा बांधकर स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान रास्ते में लोग जगह जगह जादूगर साहब के साथ फोटो खिंचवाते और सेल्फी लेते हुए देखे गए। क्षेत्र के लोगो ने बताया कि इतने बड़े और विश्व विख्यात जादूगर राय साहब का इलाके में आना बड़े ही गौरव और फक्र की बात हे। इस दौरान जादूगर राय साहब की धर्मपत्नी शुशीला देवी मौजूद रही और उनका भी पुष्प गुच्छ भेंट करते हुए शॉल उढाकर मान सम्मान किया गया।
जादूगर शिकुमार, सरपंच प्रतिनिधि उमेश यादव, मनोज मेडिकल, पूर्व एमपीएस रोहिताश यादव, सेवानिवृत थानेदार रामनिवास मीणा, कर्ण ठेकेदार, उपसरपंच कमल योगी, भोतराम, मिंटू मिस्त्री, सोनू डिजाइनर, अरुण मेहता कोरियोग्राफर,श्रीचंद,कैलाश,खेमचंद,विक्रम,हितेंद्र आर्ट, शीशराम मामा, सन्नी,नरेंद्र थानेदार, गिल्लू,पंकज योगी,बजरंग योगी, डॉ.बाबूलाल यादव, डॉ. केएल सामरिया आदि लोग उपस्थित रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................