बयाना में उडाई जा रही है नगर पालिका अभियान की धज्जियां, पाबन्दी के बाद खुलेआम हो रहा है पोलीथीन का उपयोग

Feb 18, 2021 - 01:38
 0
बयाना में उडाई जा रही है नगर पालिका अभियान की धज्जियां, पाबन्दी के बाद खुलेआम हो रहा है पोलीथीन का उपयोग

बयाना (भरतपुर,राजस्थान/ राजीव झालानी) कस्बे के बाजारो में पोलीथीन, प्लास्टिक व थर्माेकाॅल उपकरणो के विक्रय व उपयोग पर पाबन्दी के लिऐ नगर पालिका की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। पालिका अध्यक्ष विनोद अग्रवाल अपनी टीम के साथ कई बार खुद बाजारो में आकर पाॅलिथीन,प्लास्टिक व थर्मोकाॅल का उपयोग एवं विक्रय करने वाले दुकानदारो व अन्य लोगो से समझाईश कर इनका उपयोग व विक्रय बन्द करने को कह चुके है। उनकी ओर से कई बार कपडे के थैले भी निशुल्क बटवाये गये है। किन्तु कई दुकानदार व नागरिक अपनी हरकतो से बाज नही आ रहे है। कस्बे की सब्जी मण्डी में तो पालिका के अभियान व पर्यावरण संरक्षण कानून की खुले आम धज्जियां उडाई जा रही है।

सब्जी मण्डी में अधिकांश दुकानदार व थोक में बाहर से सब्जीयां बेचने लाने वाले लोग पोलीथीन का ही उपयोग कर रहे है। इधर पालिका अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने बुधवार को बताया है कि ऐसे लोगो के विरूद्व अब फिर से अभियान चलाकर सख्त कार्रवाही अमल में लाई जाऐगी। उन्होने पोलीथीन प्लास्टिक व थर्मोकाॅल उपकरणो को बाहर से ट्रको में भरकर यहां सप्लाई करने लाने वाले लोगो को ट्रक सहित पकडवाने पर 21 हजार रूप्या ईनाम देने की भी घोषणा की है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................