पंचायत समिति महिला विकास अधिकारी के 6 महीने के कार्यकाल को देखकर ग्राम पंचायतों के लोगों में खुशी

ग्रामीणों ने कहा कि पहली ऐसी विकास अधिकारी जो नियमों अनुसार सब की समस्या करती है दूर

Jul 31, 2021 - 23:46
 0
पंचायत समिति महिला विकास अधिकारी के 6 महीने के कार्यकाल को देखकर ग्राम पंचायतों के लोगों में खुशी

मुण्डावर (अलवर,राजस्थान/ चरणसिंह चौधरी) पंचायत समिति की महिला विकास अधिकारी हेमन्त चांदोलिया ने पिछले करीब 6 महीने के कार्यकाल में पंचायत समिति क्षेत्र में चार चांद लगाकर ग्राम पंचायतो के लोगों का दिल जीता है और ग्राम पंचायत सरपंचो,पंचो व नागरिकों को आगे भी विकास अधिकारी से उम्मीद है कि विकास कार्यों में हमारा सहयोग करेंगी।क्योंकि इस महिला विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देशित कर पंचायतो में जन जागरूकता फैलाई।तथा सरकारी योजनाओं का ग्रामीणों को अधिक से अधिक लाभ लेने का संदेश पहुचाकर लोगों को लाभ पहुचाया। पिछले  6 महीने के कार्यालय में हेमन्त चांदोलिया ने कोरोना काल में ब्लॉक की समस्त ग्राम पंचायतों को सेनेटाइजेशन व प्रत्येक घरों में सर्वे कर मैडिकल कीटों का वितरण करवाया और पंचायत समिति भवन के मुख्य द्वार का निर्माण इस महिला विकास अधिकारी के कार्यकाल में ही हुआ।
 इससे पहले मुख्य द्वार का निर्माण क्यों नहीं हुआ,क्या पहले बजट नहीं आया। ऐसे शब्द लोगों के मुंह से लोगों को सुनने मिलते है। चांदोलिया पंचायत भवन क्षेत्र को स्वच्छ रखकर ग्राम पंचायतों में भी स्वच्छता का सन्देश दे रही है व पंचायत समिति में कर्मचारियों को सही समय पर ड्यूटी आने व सुचारू रूप से किसानों के कार्य करने को लेकर समय समय पर निर्देशित कर रही है।इस महिला विकास अधिकारी के कार्यभार संभालने से पूर्व के अधिकारीयों के कार्यकालों में कर्मचारीयों की मनमानी को लेकर सही समय पर ड्यूटी नहीं आने व परिवादियों और किसानों की शिकायतें देखने को मिलती थी। लेकिन अब वर्तमान विकास अधिकारी ने पुराने ढच्चे को बदलकर सरकारी नियमों को मध्यनजर रखकर कार्य कर रही है।जिनकी ग्रामीण लोगों की तरफ से भी प्रसंसा सुनने को मिलती है।
 लोगों का कहना भी है कि अब जब भी पंचायत समिति सम्बन्धित कोई भी काम पड़ता है,वो सही समय पर हो रहे है।जो पहले नहीं होते थे।इधर महिला विकास अधिकारी का कहना है कि हमें तो सरकार की योजनाओं की पालना करना व करवाना भली भांति आता है।जो हम पद की गरिमा रखते हुए निभा रहे है व निभाते रहेंगे।ब्लॉक की ग्राम पंचायत के लोगों के विकास कार्यों के लिए ही हम इस कुर्शी पर बैठे है।जो मैं व मेरे स्टाफ के कर्मचारी निभा रहे है और निभाते रहेंगे।बताया कि लोगों को हमारी तरफ से सन्देश भी है कि सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।पंचायत समिति व ग्राम पंचायत केंद्रों में कर्मचारियों पर हमारी नजर रहती है,जिस दिन कोई भी शिकायत आई उस दिन लापरवाह कर्मचारी पर एक्शन लिया जाएगा।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................