BCMHO पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए चिकित्सकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

डॉक्टरों के अनुसार हम विश्व व्यापी कोरोना महामारी के संकट के समय में तीन माह से घर परिवार कि चिंता छोड़ लगातार सेवाएं दे रहे हैं और 11 मई को सीएमएचओ द्वारा जारी आदेश अनुसार राजपत्रित अधिकारियों को राजकीय अवकाश /डे आफ की छूट प्रदान की गई है।हम उसी का उपयोग करते हुए रविवार एवं कल सोमवार को ईद के अवकाश का उपयोग करते हुए संस्थान को सुचारु चालू रखने की व्यवस्था की गई

May 27, 2020 - 17:57
 0
BCMHO पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए चिकित्सकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

रामगढ़ अलवर 


 सोमवार को बीसीएमएचओ डॉ के के मीना द्वारा रामगढ़ उप खंड क्षेत्र की अनेक पीएचसी और सीएचसी का निरीक्षण किया। जिसमें अधिकतर चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी अनुपस्थित पाए जाने पर बीसीएमएचओ द्वारा उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टी करण मांगा।
इसे चिकित्सकों द्वारा बीसीएमएचओ द्वारा चिकित्सकों को परेशान करने वाली कार्यवाही बताते हुए एसडीएम रेनू मीणा को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में लिखा है कि हम विश्व व्यापी कोरोना महामारी के संकट के समय में तीन माह से घर परिवार कि चिंता छोड़ लगातार सेवाएं दे रहे हैं और 11 मई को सीएमएचओ द्वारा जारी आदेश अनुसार राजपत्रित अधिकारियों को  राजकीय अवकाश /डे आफ की छूट प्रदान की गई है।हम उसी का उपयोग करते हुए रविवार एवं कल सोमवार को ईद के अवकाश का उपयोग करते हुए संस्थान को सुचारु चालू रखने की व्यवस्था की गई। और इस बारे में बीसीएमएचओ को अवगत भी करा दिया गया था।

उसके बावजूद बीसीएमएचओ डॉ के के मीना द्वारा कल औचक निरीक्षण कर उपस्थिति रजिस्टर में क्रास लगा कर पुराने आदेशों का हवाला देते हुए नोटिस जारी किए गए हैं। जिससे चिकित्सकों का मानसिक रूप से प्रताड़ित होने के साथ मनोबल गिरता है।
इस बारे में बीसीएमएचओ डॉ के के मीना ने बताया कि कोविड 19 का क्षेत्र में सर्वे चल रहा है जिसमें पीईईओ द्वारा करवाए गए सर्वे रिपोर्ट में और एएनएम कि रिपोर्ट में दिन रात का अंतर आ रहा है। जिससे लगता है कि यह लोग घर बैठे रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।यह सही है कि सीएमएचओ ने अवकाश के उपयोग के आदेश जारी किए हैं लेकिन उसमें स्पष्ट लिखा है कि विभागीय अधिक्षक की अनुमति से अवकाश का उपयोग कर सकते हैं। और हैडक्वार्टर पर रहना अनिवार्य है।कल मैंने अलावडा, मुबारिकपुर, रघुनाथगढ वगैरह का नीरिक्षण किया था। मुझे मौके पर एक भी चिकित्सक नहीं मिला।

राधेश्याम गेरा की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow