पुलिस ने 3 गांव में दबिश देकर ऑनलाइन ठगी के मामले में 14 लोगों को लिया हिरासत में

दबिश के दौरान कल्याणपुर में पुलिस पर पथराव के आरोप में दो महिलाओं सहित तीन लोग गिरफ्तार

Oct 12, 2020 - 01:34
 0
पुलिस ने 3 गांव में दबिश देकर ऑनलाइन ठगी के मामले में 14 लोगों को लिया हिरासत में

भरतपुर,राजस्थान 
डीग (11 अक्टूबर) प्रशिक्षु आईपीएस सुमित मेहरड़ा के नेतृत्व में पांच थानों की पुलिस, साइबर सेल ,क्यूआर टी,एवं हैदराबाद और बस्ती की पुलिस टीम ने खोह थाना क्षेत्र के गांव कल्याणपुर, चुलेहरा और काहरिका मे शनिवार की रात दबिश देकर ऑनलाइन ठगी के मामले में 14 लोगो को हिरासत में लिया है इस दौरान कल्याणपुर में समाज कंटको द्वारा पुलिस पर पथराव कर एक निजी गाड़ी का शीशा तोड़े जाने के मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन लोगो को राजकार्य  में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
खोह थाना प्रभारी धारा सिंह के अनुसार प्रशिक्षु आईपीएस सुमित मेहरड़ा के नेतृत्व में एवं सीओ मदनलाल जैफ के निर्देशन में खोह ,डीग जुरहैरा , कैथबाडा, सीकरी , गोपालगढ़,थानों की पुलिस एवं हैदराबाद साइबर थाने से एसआई नवीन मय जाप्ता , बस्ती उत्तर प्रदेश से एस  आई राजकुमार पांडे के साथ मय जाप्ता, साइबर थाना प्रभारी भरतपुर हरीमन मीणा तथा क्यू आरटी टीम ने संयुक्त रुप से खोह थाना क्षेत्र के गांव चुलहैरा कल्याणपुर और काहरिका मे शनिवार की रात दबिश देकर ऑनलाइन ठगी के मामले में 14 लोगो को हिरासत में लिया है।
थाना प्रभारी धारा सिंह ने बताया है कि गांव कल्याणपुर में  वांछित अपराधियों की  गिरफ्तारी के  लिए जैसे ही वह मय जाप्ता के हारून पुत्र इल्लू मेव के मकान पर पहुंचे वहां मौजूद 10- 12 लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया पुलिस ने मकान की दीवारों की ओट लेकर जैसे तैसे अपने को बचाया। पथराव से पुलिस की एक निजी गाड़ी का शीशा टूट गया । पुलिस ने इस मामले में मौके से हारुन पुत्र इल्लू मेव, मल्ली पत्नी नसरू और कुर्सीदन पत्नी अली  मेंव निवासीगण कल्याणपुर को राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी सिंह ने बताया है कि पुलिस द्वारा हिरासत लिए गए चार लोगों को करीब 36 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी के मामले में बस्ती उत्तर प्रदेश के एसआई राजकुमार पांडे अपने साथ ले गए हैं जबकि 10 लोगों को हैदराबाद साईवर थाने से एसआई नवीन के नेतृत्व में आई पुलिस की टीम लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने के मामलों में अपने साथ हैदराबाद ले गई है। गौरतलब है कि डीग उप खंड के मेवात अंचल में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन ठगी के गिरोह सक्रिय हैं।  जो पिछले कई वर्षों से ओ एल एक्स और ऑनलाइन माध्यम से लोगों को विभिन्न प्रकार से झांसा देकर पूरे देश में लोगों से लाखों रुपए की प्रतिदिन ठगी करने में लगे हुए हैं।

पदम चंद जैन की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow