पुलिस कमिश्नर ने वेबिनार पर सुरक्षा सखियों से किया सीधा संवाद

Sep 9, 2021 - 00:43
 0
पुलिस कमिश्नर ने वेबिनार पर सुरक्षा सखियों से किया सीधा संवाद

जयपुर (राजस्थान/ शाबिर नागौरी) जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने वेबिनार पर महिलाओं एवं बालिकाओं से संबंधित समस्याओं और उनसे जुड़े अपराधों की रोकथाम पर सकारात्मक संवाद स्थापित करने के लिए बनाई गई ""सुरक्षा सखियों ""से सीधा संवाद किया।
पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा सखियों को उनके दायित्वों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि महिलाओं की पूर्ण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक नई योजना तैयार की गई है। निर्भया  द्वारा महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित कार्य किए जा रहे हैं। अब निर्भया के माध्यम से जयपुर की महिलाओं को भी जोड़ा जा रहा है ।अब तक 1700 से अधिक सुरक्षा सखियों को चिन्हित कर चयनित किया जा चुका है ।सुरक्षा सखी पर यह दायित्व है कि वे अपने एरिया में किसी भी महिला के साथ दुर्व्यवहार ,उनके सम्मान व गरिमा को ठेस पहुंचे तो सुरक्षा सखी उसकी समस्या को पुलिस तक पहुंचाएगी ।
उन्होंने कहा कि महिलाएं घर में एवं घर के बाहर, कार्यस्थल पर, मार्केट में एवं पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी सुरक्षित रहे। वहां का वातावरण महिलाओं की गरिमा व सम्मान के अनुरूप हो सुरक्षा सखियों के चयन के अंतिम चरण में एक बड़ा नेटवर्क तैयार हो जाएगा जिससे महिलाओं की गरिमा एवं सुरक्षा सुनिश्चित होगी ।वेबीनार में सुरक्षा सखियों ने इससे और अधिक महिलाओं को जोड़ने के लिए सुझाव देकर पुलिस के कार्यों की प्रशंसा की ।अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय श्री राहुल प्रकाश ने कहा कि सभी परेशानियों  के समाधान के लिए निर्भया व सुरक्षा सखी टीम का संचालन किया जा रहा है जिसका उद्देश्य यही है कि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।  उनकी समस्या व शिकायत हमारे तक पहुंचाएं और हम उस पर प्रभावी कार्रवाई करें ।इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त यातायात श्रीमती श्वेता धनखड़ ,पुलिस उपायुक्त मेट्रो,प्रभारी एवं नोडल अधिकारी निर्भया श्रीमती ऋचा तोमर , अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दक्षिण निर्भया श्रीमती सुनीता मीणा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त उत्तर निर्भया श्री मोहेश चौधरी, सहायक पुलिस आयुक्त दक्षिण निर्भया श्री विक्रम सिंह , अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त उत्तर निर्भया श्री नरेंद्र दायमा उपस्थित थे ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................