शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुआ पंचायतीराज आमचुनाव के पहले चरण का मतदान

Oct 21, 2021 - 18:07
 0
शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुआ पंचायतीराज आमचुनाव के पहले चरण का मतदान

बहरोड़ (अलवर, राजस्थान/ मयंक जोशीला) पंचायती राज चुनाव कार्यक्रम तहत के बुधवार को प्रथम चरण के मतदान दिवस के दौरान बर्डोद सैक्टर नम्बर दस में ग्राम पंचायत बर्डोद और ग्राम पंचायत कारोडा में सैक्टर मजिस्ट्रेट सुरेन्द्र कुमार के निर्देशन एंव पुलिस प्रशासन की चाक चैबंद व्यवस्था के साथ सांय पांच बजे तक शांति पूर्ण रूप से मतदान हुआ। मतदान का प्रतिशत 57.61 रहा। जिला पार्षद और पंचायत समिति सदस्य बनाने के लिए मतदाताओं ने अपने पसंद के प्रत्याशियों के समर्थन में वोट डाले। हालांकि बाजरे की कटाई का समय होने के कारण वोट डालने के प्रति लोगों का रूझान कम दिखाई दिया। वहीं मतदान केंद्रों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद नजर आई।
मतदान केंद्र पर बहरोड़ डीएसपी मदन सिंह रायल ने आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। प्रत्याशी और समर्थक वोट डालने आ रहे लोगों से हाथ पैर जोड़कर अपने समर्थन मे वोट देने की गुहार लगाते दिखाई दिए। वहीं कस्बे की चैपालों पर ग्रामीण लोग प्रत्याशियों की जीत-हार का समीकरण लगाते रहे। अबकी बार कस्बे के ही दो निर्दलीय प्रत्याशियों के होने के कारण पूर्व जनप्रतिनिधि ए़ंव ग्रामीण लोग किस प्रत्याशी की हार और किसकी जीत का गणित लगाते रहे। मतदान केंद्र पर दोपहर बाद वोटिंग दर बढ़ी। पुलिस प्रशासन द्वारा टैंट नहीं लगाने के निर्देश के बाद एक निर्दलीय प्रत्याशी समर्थकों द्वारा बूथ केंद्र पर छाया की व्यवस्था के लिए लगाए जा रहे टैंट को देखकर पुलिस ने मना किया तो एक समर्थक और पुलिस में नोंक-झोंक हुई। लेकिन जनप्रतिनिधियों की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................