उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र के पौख सीएचसी हॉस्पिटल का हाल बेहाल

Aug 12, 2021 - 23:49
 0
उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र के पौख सीएचसी हॉस्पिटल का हाल बेहाल

गुढ़ागौड़जी (झुंझुनू,राजस्थान/ जयसिंह नेवरी) ग्रामीण, पौख पीएचसी को सीएचसी में कर्मौन्नत हुए 9 साल हो गए हैं मगर स्टाफ यहां आज भी पीएचसी से भी कम है । यह अस्पताल मार्च 2012 के बजट सत्र में पुर्व मंत्री एवं उदयपुरवाटी के वर्तमान विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा के प्रयासों से पीएचसी से सीएचसी में क्रमौन्नत हुआ था । मगर इन 9 साल में यहां पर कभी भी सीएचसी जितना स्टाफ नहीं रहा है । यहां पर 5 चिकित्सक तथा 8 मेल नर्स के पद स्वीकृत हैं । मगर सीएमएचओ झुंझुनूं एवं ब्लाक सीएमएचओ की मेहरबानी से चिकित्सक एवं मेल नर्स को अयंत्र प्रतिनियुक्ति पर लगा रखा है । वर्तमान में एक चिकित्सक का स्थानांतरण राजसमंद जिले में हो गया, महिला चिकित्सक ममता वर्मा चार माह की सीसीएल पर है । विरेंद्र सिंह नवलगढ़ के जाखल पीएचसी में, तथा दंत चिकित्सक खुशबु राठौड़ बीडीके अस्पताल झुंझुनूं में प्रतिनियुक्ति पर लगा रखें है । मेल नर्स सुशीला मीणा को पीएचसी पचलंगी, पंकज कुमार को झुंझुनूं,प्रविश कुमारी को सीएचसी चिड़ावा, प्रमोद कुमार को झुंझुनूं, युडीसी तौफीक अली को झुंझुनूं, एमपीडब्ल्यूएच ओमप्रकाश सिलोलिया को पीएचसी गुड़ा प्रतिनियुक्ति पर लगा रखा है । 
सीएचसी में मात्र संदीप कुमार शर्मा एवं आनंदीलाल कुमावत दो चिकित्सक है तथा 4 मेल नर्स कार्यरत हैं जिनमें एक चिकित्सक को प्रभारी है । एक चिकित्सक के भरोसे सीएचसी चल रहा है । अगर कोई अवकाश पर चला जाता है तो पौख सीएचसी में कोई देखने वाला नहीं मिलता है । इसके साथ ही करीब पांच लाख रुपए की दंत रोग की मशीनरी आई हुई है जो पालिथिन में पैक पड़ी हुई है । एक्स-रे मशीन है लेकिन आपरेटर नहीं होने के कारण धूल फांक रही है । वर्तमान में इस सीएचसी में 250 से 300 के बीच ओपीडी है मगर अधिकारियों की मेहरबानी की वजह से अस्पताल में इलाज एवं व्यवस्थाओं को नजर लगी हुई है ।

15 अगस्त तक डेपुटेशन रद्द नहीं किया गया तो होगा बड़ा आन्दोलन 

ग्रामीणों ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा एवं जिला कलेक्टर को पत्र भेजकर चेतावनी दी है कि अगर 15 अगस्त तक सभी चिकित्सक एवं कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति रद्द कर अपने मुल स्थान नहीं भेजा तो 16 अगस्त से अस्पताल के सामने प्रदर्शन एवं अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा । ज्ञापन पर एडवोकेट गोकुल सिंह, युवा नेता रविंद्र सिंह पौंख, पुर्व सरपंच रामानंद स्वामी, मुरली पारीक, सुमेर सिंह, महावीर रसगनियां, पुर्व सरपंच घासीराम सैनी,जबर सिंह, पुर्व पंचायत समिति सदस्य जयसिंह शेखावत, गुड़ा ढहर सरपंच रोहिताश्व सैनी,सम्पत सिंह नेवरी, मनीष सैनी, पुर्व पंचायत समिति सदस्य गजराज सिंह गुड़ा, अमर सिंह मास्टर, ईशान मेघवाल, प्रताप सिंह, भींवाराम सैनी द्वारका प्रसाद सोनी सहित काफी लोगों के हस्ताक्षर हैं ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................